जनजातीय कार्य मंत्रालय भारत सरकार एवं टाटा स्टील के सहयोग से आगामी 4 दिसंबर को लगेगा निशुल्क मेगा हेल्थ कैंप

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

 सरायकेला-खरसावां: माननीय केंद्रीय मंत्री -सह- सांसद अर्जुन मुंडा एवं टाटा स्टील के पहल पर आगामी 4 दिसंबर 2022 दिन रविवार को काशी साहू कॉलेज सरायकेला परिसर में निशुल्क मेगा हेल्थ कैंप का आयोजन किया जा रहा है जिसके सफल क्रियान्वयन को लेकर आज उपायुक्त अरवा राजकमल ने जिले के वरीय पदाधिकारी, सिविल सर्जन एवं अन्य संबंधित पदाधिकारियों के साथ बैठक किया. बैठक मे उपायुक्त ने आगामी 4 दिसंबर 2022 को काशी साहू कॉलेज में लगाए जा रहे निशुल्क मेगा हेल्थ कैंप में अधिक से अधिक लोगों की स्वास्थ्य जांच सुनिश्चित करने को लेकर कई आवश्यक दिशा निदेश दिए गए.

Advertisements
Advertisements

उपायुक्त ने बताया कि जनजातीय कार्य मंत्रालय, भारत सरकार एवं टाटा स्टील के पहल पर जिला के लागों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो सके, इस उद्येश्य को लेकर आगामी 4 दिसंबर 2022 को काशी साहू कॉलेज सरायकेला परिसर में निशुल्क मेगा हेल्थ कैंप का आयोजन किया जा रहा है. उक्त कैंप मे स्वास्थ्य से जुड़ी तमाम समस्याओं का निःशुल्क इलाज कर दवाइयों का वितरण भी किया जाएगा. उक्त कार्यक्रम मे विभिन्न बीमारियों के लिए 200 से अधिक डॉक्टर उपस्थित होंगे, जांच के दौरान गंभीर बीमारियों से ग्रसित मरीजों के लिए आगे की चिकित्सा की व्यवस्था कराई जाएगी. इस स्वास्थ्य शिविर में कोई व्यक्ति किसी भी बीमारी के इलाज के लिए शामिल हो सकता है.

लाभुकों के लिए शिविर में पंजीकरण की मुफ्त व्यवस्था की जाएगी और रोगियों को इलाज के लिए तमाम सुविधाएं निःशुल्क दी जाएगी. इस स्वास्थ्य शिविर में रोगों के शीघ्र जांच, इलाज की सुविधा और संबंधित जानकारी निःशुल्क उपलब्ध करायी जाएगी. हर तरह की बीमारियों की जांच विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा की जाएगी और निःशुल्क दवाइयां दी जाएंगी. साथ ही बीमारी से संबंधित प्रमाण पत्र भी प्रदान किया जाएगा.

See also  गरीब बच्चों के चेहरों पर मुस्कान लेकर आया भगवती सेवा संघ, नूतन वस्त्र वितरण कर मनाया दुर्गोत्सव

इस दौरान उपायुक्त ने कहां के ग्रामीण क्षेत्र से लेकर शहरी क्षेत्र के हर वर्ग का निशुल्क जाँच किया जायेगा अतः उक्त मेगा शिविर का व्यापक प्रचार प्रसार करें ताकि अधिक से अधिक लोगों का निशुल्क स्वास्थ्य जांच हो सके. उपायुक्त ने कहा कि सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी सम्बन्धित विभागीय पदाधिकारी के साथ तालमेल स्थापित कर सहिया, सेविका एवं सहायिका को सपरिवार एवं अपने आसपास के लोगों के साथ आवागमन की व्यवस्था सुनिश्चित करे.

तेजस्विनी की टीम किशोरियों का एनीमिया समेत अन्य टेस्ट कराएं. उपायुक्त ने कहा कि कार्यक्रम में जिला प्रशासन द्वारा दिव्यांग का प्रमाण पत्र निर्गत करने हेतु विशेष कैंप आयोजित किए जाएंगे जहां जांचोपरांत उसी दिन प्रमाण पत्र भी उपलब्ध कराया जाएगा. उपायुक्त ने कहा प्रखंड विकास पदाधिकारी अपने संबंधित क्षेत्रीय पदाधिकारी MOIC, CDPO, BEEO, BPM, BPO इत्यादि के साथ बैठक कर प्रखंड स्तर पर कार्य योजना निर्धारित करते हुए शत प्रतिशत लोगों के स्वास्थ्य जांच सुनिश्चित कराए.

Thanks for your Feedback!

You may have missed