जमशेदपुर के बारीडीह में चोरों का जलवा बरकरार है… क्योंकि अब आपकी सरकार आपके द्वार है।

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर:- जमशेदपुर के बारीडीह के ट्यूब कॉलोनी इलाके में एनटीटीएफ हॉस्टल के समीप K2 टाइप क्वार्टर इन दिनों चोरों के निशाने पर हैं । प्राप्त सूचना के अनुसार पिछले 1 सप्ताह में 5 घरों में चोरियां हो चुकी हैं। चोर ज्यादातर एसी के ऊपर हाथ साफ कर रहे हैं। दरअसल स्प्लिट एसी का एक यूनिट घर के बाहर छत पर लगा रहता है, जिसे तोड़कर बहुमूल्य धातु निकाल ली जाती है। सतर्कता के कारण कुछ घरों में होने वाली वारदात टल गई.

Advertisements
Advertisements

भय के साए में रह रहे हैं ट्यूब कॉलोनी वासी


लगभग 4 महीनों से बारीडीह इलाके में चोरी की घटनाएं लगातार हो रही है। सिदगोडा थाना से लेकर एसपी ऑफिस तक जाने पर भी अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। पल्ला झाड़ने के लिए पुलिस अफसर कहते हैं कि अरे नशा करने वालों का हाथ होगा, घर में बत्ती जला कर सोइए।

आधी रात मचा हाहाकार


आज रात 10:45 जब लोग अपने अपने घरों में सोने की तैयारियां कर रहे थे कुछ लोगों ने महसूस किया कि उनके छत पर किसी के चलने की आवाज सुनाई दे रही है। हल्ला गुल्ला करने पर इलाके भर के लोग जुट गए। लोगों को जुटता देख चोर छत से नीचे कूदकर भाग निकले। निवासियों ने दावा किया कि उनकी संख्या 2 थी। इसके बाद देर तक खोज अभियान चला लेकिन चोरों को पकड़ने में सफलता नहीं मिली।

पुलिस पर बिल्कुल भरोसा नहीं


स्थानीय निवासियों से पूछने पर बताया कि पुलिस में कंप्लेंट करने का कोई फायदा नहीं है यह काम तो 4 महीने से किया ही जा रहा है लेकिन न तो स्थानीय पुलिस संज्ञान लेती है ना इलाके में पूर्व की तरह पेट्रोलिंग की व्यवस्था की जाती है। अब वे इसे अपने तरीके से निपटेंगे।

See also  अल्पसंख्यक कांग्रेस कमेटी के जिला उपाध्यक्ष ने मंत्री को ज्ञापन सौंप कर जिला के स्वास्थ्य केंद्र की दयनीय स्थिति से कराया अवगत, की दुरुस्त कराने की मांग

अप्रिय वारदात का खतरा बढ़ा


बता दें कि ऐसे में पकड़े जाने पर चोर के साथ मॉब लिंचिंग जैसी वारदात को भी अंजाम दिया जा सकता है। लोगों के गुस्से को देखते हुए इससे इनकार नहीं किया जा सकता। अब तक चोरी की वारदातों से पल्ला झाड़ते रहने वाले प्रशासन के लिए किसी अप्रिय घटना के हो जाने के बाद जवाब देना मुश्किल हो जाएगा।

Thanks for your Feedback!

You may have missed