Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर (गम्हरिया) :  एक्सआईटी कॉलेज, गम्हरिया, के नए प्रवेशित छात्रों के लिए शैक्षणिक सत्र 2022-25 के लिए 3 दिवसीय अभिविन्यास कार्यक्रम की शुरुआत किया गया। कार्यक्रम को भावी छात्रों के लिए मूल्य, समग्र शिक्षा और सर्वांगीण विकास की भावना को विकसित करने को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया था। यह आयोजन 14 सितंबर को फादर प्रिंसिपल डॉ  ई.ए. की अध्यक्षता में साथ शुरू हुआ। फ्रांसिस एसजे, फादर वाइस प्रिंसिपल फादर। डॉ. मुक्ति क्लेरेंस एसजे,  फादर डॉ. टोनी एसजे, जेवियर स्कूल, जमशेदपुर के प्रिंसिपल  द्वारा दीप प्रज्ज्व६लित कर कार्यक्रम की शुरुआत हुई, छात्रों ने भी भावपूर्ण प्रार्थना गीत प्रस्तुत किया।

Advertisements
Advertisements

इन परिचयात्मक कार्यक्रमों में प्राचार्य ने सभी छात्रों को अपने संबोधन में कहा की परिसर में जीवन कैसा होता है। इस कार्यक्रम के बाद संकाय परिचय का एक सत्र आयोजित किया गया जहां छात्रों को अपने अकादमिक आकाओं के साथ खुद को परिचित करने का अवसर मिला। इसके बाद विश्वविद्यालय के मौजूदा छात्रों द्वारा स्वागत नृत्य किया गया जिसने माहौल को हल्का कर दिया और नए छात्रों को आराम दिया।

 

ओरिएंटेशन कार्यक्रम के दूसरे दिन, 15 सितंबर को भी इसी तरह के उत्साह का अनुभव हुआ, जैसा कि डॉ पोम्पी दास सेनगुप्ता, सहायक प्रोफेसर, अर्थशास्त्र विभाग ने नए भर्ती छात्रों को विभिन्न पाठ्यक्रमों, अध्ययन की योजना, कार्य करने वाले विभिन्न कक्षों के बारे में बताया। इस सूचनात्मक सत्र के बाद डॉ. पार्थ प्रिया दास ने छात्रों को नव-निर्मित एनईपी पाठ्यक्रम से परिचित कराया। गम्हरिया थाना जमशेदपुर के थाना प्रभारी राजेश सिंह ने सामाजिक जागरूकता पर व्याख्यान दिया। संस्थान के सीनियर विद्यार्थियों द्वारा सामुदायिक नृत्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इंडक्शन प्रोग्राम का अंतिम दिन 16 सितंबर, 2022 की शुरुआत छात्रों को प्रो. निशित प्रसाद सिंह, सहायक प्रोफेसर और प्रबंधन विभाग द्वारा परीक्षा के पैटर्न के बारे में जानकारी देने के साथ हुई। इसके बाद छात्रों को कॉलेज के पूर्व छात्रों से मिलवाया गया, जिन्होंने दुनिया भर में ख्याति अर्जित की है। इस कार्यक्रम का आयोजन डॉ. पोम्पी दास सेनगुप्ता ने किया था। कार्यक्रम की शुरुआत कॉलेज के प्राध्यापकों डॉ. प्रमोद, शालू कांत, डॉ. महुआ और श्री शैलेश की देखरेख में एक्सएलआरआई परिसर के शैक्षणिक दौरे से हुई। ओरिएंटेशन प्रोग्राम एक सफल 3-दिवसीय आयोजन के रूप में संपन्न हुआ, जो छात्रों में शिक्षा की जेसुइट प्रणाली से जुड़े मूल्य, नैतिकता और सिद्धांतों को विकसित करने और छात्रों को उनके संबंधित विषयों में न केवल स्नातक बनाने की दिशा में काम करने का प्रयास करता है बल्कि एक बेहतर मानव संसाधन बनने के लिए प्रेरित करता है।

Thanks for your Feedback!

You may have missed