मंकीपॉक्स के टीके को लेकर अदार पूनावाला का बयान, बताया- बीमारी का टीका खोजने के लिए जारी है शोध

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

दिल्ली :- भारत में मंकीपॉक्स ने पैर पसारना शुरू कर दिया है। देश में इसके अब तक 8 मामले सामने आ चुके हैं। देश में गहराते मंकीपॉक्स के खतरों को लेकर सरकार सतर्क हो गई है। वहीं, इस बीच सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने कहा है कि मंकीपॉक्स बीमारी के लिए टीका खोजने के लिए शोध चल रहा है।

Advertisements
Advertisements

पूनावाला ने कथित तौर पर मंगलवार को एक बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को इस मुद्दे पर जानकारी दी। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, अदार पूनावाला ने मंडाविया के साथ हुई बैठक के बाद कहा, “मेरी बैठक हमेशा की तरह अच्छी रही। वैक्सीन की सभी तैयारी की जा रही है। मैंने मंत्री जी को इस बारे में जानकारी दी। हम मंकीपॉक्स के टीके पर शोध कर रहे हैं।

इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि टीकों के विकास की निगरानी के लिए एक राष्ट्रीय कार्य बल का गठन किया गया है। वहीं मनसुख मंडाविया मंडाविया ने राज्यसभा में कहा है कि देश में अब तक सामने आए कुल 8 मामलों में से पांच का विदेश यात्रा का इतिहास है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि बीमारी के लिए उचित टीकाकरण खोजने के लिए अभी भी अध्ययन किया जा रहा है।

Thanks for your Feedback!

You may have missed