दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका , गला घोंट कर धारदार हथियार से किया वार , कान काट कर एक ही तरीके से तीनों की हत्या…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर :- जमशेदपुर के गोलमुरी पुलिस लाइन में ट्रिपल मर्डर का रहस्य सुलझाने में जमशेदपुर पुलिस लगातार प्रयासरत है. इधर, रांची से आई फारेंसिक की टीम ने भी घटना स्थल की बारीकी से जांच की. घटना स्थल से टीम ने कई सारे फिंगरप्रिंट भी बरामद किए है जिसे आगे की कार्रवाई में इस्तेमाल किए जाएंगे. इधर जांच में पुलिस ने पाया कि तीनों की हत्या एक ही तरीके से की गई है. तीनों की जीभ बाहर निकली हुई थी जिस कारण पुलिस अंदेशा लगा रही है कि या तो पहले तीनों का गला घोंटा गया या फिर तकिए से तीनों का मुंह ढंककर हत्या की गई और फिर चेहरे पर धारदार हथियार से वार किए गए. महिला पुलिस कर्मी सविता रानी को पहले गला दबाकर मारा गया फिर चेहरे पर दाहिने आंख के पास धारदार हथियार घुसा दिया. इसके बाद दोनों कानों को पीछे से आधा काट दिया गया. इसके अलावा छाती और दाहिने हाथ पर भी चोट के निशान पाए गए है. वहीं सविता की मां लखिया मुर्मू की भी हत्या इसी तरह से की गई. लखिया की भी जीभ बाहर निकली हुई थी और उसके माथे पर धारदार हथियार घुसाने के निशान पाए गए. दाहिने आंख के पास भी इसी तरह वार किया गया और दोनों कान के पास कटने के निशान है. इसके अलावा बेटी गीता हेंब्रम के दाहिने आंख के पास तीन वार किए गए, बांई ओर भी आंख के उपर वार किया गया है और उसके सिर पर पीछे की ओर भी धारदार हथियार से वार किया गया है.

Advertisements
Advertisements

इस मामले में घटना के बाद से लेकर अब तक पुलिस ने सात लोगों को हिरासत में लिया है. जिसमें सविता के भैसुर और देवर, एसएसपी की चालक समेत डुमरिया के दो कांस्टेबल के अलावा बिष्टुपुर मॉल में काम करने वाला एक साथी और एक अन्य शामिल है. पुलिस सभी से पुछताछ कर रही है. पुलिस ने घटना स्थल से सविता और उसकी बेटी के अलावा घर पर रहने वाला मोबाइल भी बरामद कर लिया है. बता दे कि बुधवार से ड्यूटी नहीं आई महिला कांस्टेबल सविता रानी के अलावा उसकी मां और बेटी का शव उसके क्वार्टर में पाया गया. हत्या का शव को कमरे में छोड़ दिया गया और कमरे को बाहर से ताला लगा दिया गया. दो दिनों बाद कमरे से दुर्गंध आने पर पड़ोसियों ने इसकी सूचना वरीय अधिकारियों को दी थी.

See also  टाटा स्टील जूलॉजिकल पार्क ने स्वच्छता और सस्टेनेबल अभ्यासों के महत्व पर जागरूकता फैलाने के लिए नुक्कड़ नाटक का किया आयोजन

इधर पुलिस इस मामले में सविता और उसकी बेटी गीता के साथ दुष्कर्म होने की भी आशंका जता रही है. पुलिस को कुछ ऐसे सबूत भी मिले है जो इस ओर इशारा करते है कि हत्या के पहले या बाद में दोनों के साथ दुष्कर्म किया गया है. हालांकि, इसकी पुष्टी के लिए पुलिस ने पोस्टमार्टम विभाग को इसकी भी जांच का आदेश दिया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद दुष्कर्म का खुलासा हो पाएगा.

Thanks for your Feedback!