खरकई नदी में जलस्तर खतरे के निशान तक पहुंचने की संभावना, खरकई बांध का 1 गेट 4 बजे तक खोले जाने की सूचना, जिला प्रशासन अलर्ट

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर:- पूर्वी सिंहभूम जिले में लगातार हो रही बारिश तथा खरकई बांध के 1 गेट को 4 बजे खोले जाने की सूचना है जिससे खरकई नदी का जलस्तर खतरे के निशान पर पहुंचने की संभावना है। नदी के जलस्तर को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट है। जिला उपायुक्त द्वारा जेएनएसी के विशेष पदाधिकारी एवं जमशेदपुर सदर के अंचलाधिकारी / प्रखंड विकास पदाधिकारी को तटीय इलाके में तत्काल अलर्ट जारी करने का निर्देश दिया गया है।तथा आकस्मिक स्थिति में लोगों को सुरक्षित जगह पर रखने की व्यवस्था रखने का निर्देश दिया गया है।

Advertisements
Advertisements

जिला उपायुक्त विजया जाधव ने कहा कि लगातार हो रही बारिश तथा खरकई बांध का एक गेट खोले जाने के कारण खरकाई नदी का जलस्तर बढ़ सकता है। उन्होंने कहा कि नदी में बढ़ते जलस्तर को देखते हुए स्थानीय निकाय एवं प्रखंड प्रशासन को सतर्क रहने के लिए कहा गया है।आकस्मिक स्थिति बन जाने पर त्वरित कार्रवाई कर जान माल की सुरक्षा की जाएगी, इसके लिए प्रशासन हर स्थिति पर नजर बनाए हुए है । उन्होंने स्थानीय लोगों से अपील किया है कि डूब क्षेत्र या नदी किनारे तरफ नहीं जाएं। अपने परिवार एवं जानमाल की सुरक्षा को देखते हुए ऊंचाई वाले स्थानों में रहें।

See also  झारखंड में सिर चढ़कर बोल रहा है कल्पना सोरेन का जादू

Thanks for your Feedback!

You may have missed