मनप्रीत की हत्या में राहुल, अक्षय समेत पांच पर नामजद प्राथमिकी, मां सोनी कौर के बयान पर मामला दर्ज, कई अज्ञात को भी बनाया गया है आरोपी

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर:-  मामला  सिदगोड़ा थाना क्षेत्र के एग्रिको शिवसिंह बगान सी ब्लॉक का है.  शिवसिंह बगान के रहने वाले मनप्रीत पाल सिंह की बुधवार की शाम 4 बजे गोली मारकर की गयी थी. 22 वर्षीय मनप्रीत पाल सिंह की हत्या में सिदगोड़ा थाने में पांच के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. यह प्राथमिकी मनप्रीत की मां सोनी कौर के बयान पर सिदगोड़ा शिवसिंह बगान के रहने वाले राहुल सिंह, अक्षय सिंह, एग्रिको रोड नंबर 5 के रहने वाले गौरव कुमार गुप्ता, एग्रिको रोड नंबर 11 के रहने वाले नवीन सिंह, सिदगोड़ा टाटा लाइन के रहने वाले पुरन चौधरी व अन्य पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है.

Advertisements
Advertisements

सिदगोड़ा घटना के उसके साथियों ने ही अंजाम दिया था. घटना को अंजाम देने के पहले सभी आरोपी घर पर आये हुये थे. इस दौरान सभी ने घर का दरवाजा पीटना शुरू किया. दरवाजा नहीं खुलने पर दरवाजे को सभी ने मिलकर लात से मारकर तोड़ दिया. इसके बाद भीतर घुसने के बाद सोनी कौर के साथ घसीटकर मारपीट की गयी. इस बीच मनप्रीत को गोलियों से भून दिया. घटना के बाद जबतक मनप्रीत को इलाज के लिये टीएमएच में भर्ती कराया जाता उसके पहले ही उसने दम तोड़ दिया था.

आधे घंटे तक घर में किया था तमाशा

घटना को अंजाम देने के पहले सभी आरोपियों ने करीब आधे घंटे तक घर के बाहर और भीतर तमाशा किया था. इस तमाशे की जानकारी सिदगोड़ा थाना प्रभारी को फोन कर दे दी गयी थी. बावजूद पुलिस ने आने में देर लगा दी. घटना को अंजाम देकर जब सभी आरोपी फरार हो गये, तब पुलिस दल-बल के साथ पहुंची और हाथ मलती ही रह गयी.

See also  दुनिया के शीर्ष 2% वैज्ञानिकों में एनआईटी जमशेदपुर के SIX प्रोफेसर का नाम शुमार

घटना के बाद से ही फरार है सभी आरोपियों

इधर सिदगोड़ा थाने में पांच आरोपियों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज होते ही घटना के सभी आरोपी शहर से ही फरार हो गये हैं. पुलिस ने सभी आरोपियों का मोबाइल नंबर पता कर लिया है और लोकेशन भी तलाश रह रही है. घटना के बाद से ही सभी का मोबाइल स्वीच ऑफ बता रहा है. अक्षय और राहुल पर दबाव बनाने के लिये पुलिस ने रिटायर सिपाही कालिका सिंह को बुधवार की देर रात को ही हिरासत में ले लिया है. समाचार लिखे जाने तक सिदगोड़ा पुलिस को मामले में सफलता हाथ नहीं लगी है.

मनप्रीत सिंह के भाई का आरोप है कि हत्या में सेवानिवृत पुलिसकर्मी कालिका सिंह के पुत्र राहुल सिंह और अक्षय सिंह समेत गौरव गुप्ता, पूरन सिंह और नवीन सिंह की संलिप्तता है। कालिका सिंह पुलिस मेंस एसोसिएशन के पदाधिकारी और पूर्व मुख्यमंत्री के अंगरक्षक भी रह चुके है। राहुल सिंह रंगदारी, आर्म्स एक्ट, हत्या के प्रयास समेत अन्य मामले में जेल जा चुका है। कुछ साल पहले उत्तर प्रदेश के बलिया में भी आर्म्स के साथ पकड़ा गया था। गौरव गुप्ता भालूबासा निवासी गैस एजेंसी के संचालक राहुल गुप्ता का पुत्र है।गैस एजेंसी के मालिक के घर पर फायरिंग मामले में जेल जा चुका था मनप्रीत
सीतारामडेरा थाना क्षेत्र भालूबासा में गैस एजेंसी के मालिक राहुल गुप्ता के घर पर 20 जुलाई 2021 में फायरिंग की घटना हुई थी इस मामले में सीतारामडेरा थाना की पुलिस ने मनप्रीत सिंह गिरफ्तार किया था। छह माह तक न्यायिक हिरासत में रहने के बाद उसे विगत जनवरी में जमानत मिली थी। इसके बाद से वह पंजाब में रह रहा था। वहीं गुरुनानक यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहा था। अदालत में उसकी पेशी होनी थी इस कारण वह जमशेदपुर आया था।

Thanks for your Feedback!

You may have missed