जमशेदपुर वर्कर्स महाविद्यालय के प्रांगण में तीन घड़ों युक्त ‘प्याऊ’ का किया गया शुभारंभ

0
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर:- गर्मी अपने चरम पर है ऐसे में सबसे महत्वपूर्ण चीज जो जीवन को आवश्यक है, वह है जल। गर्मी का मौसम और विद्यार्थियों की सुविधा को देखते हुए आज 09 मई 2022 को जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज के राष्ट्रीय सेवा योजना एन एस एस इकाई की ओर से जमशेदपुर वर्कर्स महाविद्यालय के प्रांगण में तीन घड़ों युक्त ‘प्याऊ’ का शुभारंभ किया गया। प्याऊ के उद्घाटन के अवसर पर महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य प्रो. डॉ. ए. के. महापात्रा ने जल की महत्ता को बताते हुए कहा कि जल ही जीवन है , क्योंकि जल के बिना पृथ्वी पर जीवन नहीं होता। परंतु इस धरती पर जीवन के लिए आवश्यक यह पानी मात्र तीन प्रतिशत ही पीने के योग्य है, जबकि पृथ्वी का अधिकांश हिस्सा महासागरों से आच्छादित है। इसलिए पानी की उपलब्धता के साथ उसके संरक्षण और बचत पर भी ध्यान रखना आवश्यक है। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस प्याऊ से विद्यार्थी शीतल और शुद्ध पेय जल प्राप्त कर लाभान्वित होंगे।

Advertisements
Advertisements

इस अवसर पर एन एस एस प्रभारी प्रो. पुष्पा शालू लिंडा ने कहा कि मिट्टी के घड़े में रखा जल पीने योग्य शीतल हो जाता है, जबकि फ्रिज इत्यादि का पानी अधिक ठंडा होने के कारण स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं होता। इस अवसर पर महाविद्यालय के शिक्षक, छात्र नेता एवं विद्यार्थीगण उपस्थित थे।

See also  धनबाद में गरजे राजनाथ सिंह: झारखंड से जेएमएम को बाहर निकाल कर रहेंगे, चंपई सोरेन को गरीब का बेटा होने पर सत्ता से किया बाहर...

Thanks for your Feedback!

You may have missed