जमशेदपुर में अलर्ट, 40 कंपनी पुलिस बल रामनवमी विर्सजन जुलूस पर करेगी निगरानी, आइजी भी हैं शहर में

प्रतीकात्मक तस्वीर

Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर :- जिले में रामनवमी विसर्जन जुलूस को ध्यान में रखते हुये भारी संख्या में पुलिस बल, रैफ, रैप, सीआरपीएफ को तैनात कर दिया गया है. इसमें से 4 कंपनी रैफ, 22 कंपनी जिला बल, 6 कंपनी साआरपीएफ, 3 कंपनी क्यूआरटी 600 लाठी पार्टी और 315 मजिस्ट्रेट को ड्यूटी पर लगाया गया है. इसके लिये 8 आइपीएस अधिकारियों को जवाबदेही दी गयी है. आइजी अखिलेश झा शहर में ही कंट्रोल रूम से ही निगरानी करेंगे. जुलूस में पुलिस की टुकड़ियों भी लगाया गया है. खासकर संवेदनशील इलाके में पुलिस चौकस हो गयी है. रामनवमी जुलूस को शांतिपूर्वक तरीके से निकालने और आम लोगों से सहयोग करने की अपील पुलिस अधिकारियों ने की है.

Advertisements
Advertisements

ये अधिकारी उतरे हैं सड़क पर

एसएसपी डॉ. एम तमिल वाणन के अलावा सिटी एसपी के विजय शंकर, ग्रामीण एसपी मुकेश कुमार, जमशेदपुर रेल जिला के एसपी ऋषभ झा, एटीएस के एसपी प्रशांत आनंद, प्रशिक्षु आइपीएस प्रवीण पुष्कर, एएसपी शुभांशु जैन सड़क पर उतर गये हैं. इसके अलावा जिले में कुल बारह डीएसपी को भी सुरक्षा-व्यवस्था के लिये लगाया गया है. इसमें गृहरक्षक डीएसपी अशोक कुमार, रवि, साइबर डीएसपी जयश्री कुजूर, मुसाबनी डीएसपी चंद्रशेखर आजाद, पटमदा डीएसपी सुमित कुमार, यातायात डीएसपी कमल किशोर, सीसीआर डीएसपी अनिमेष गुप्ता, फैज अहमद, मुख्यालय वन डेसपी विरेंद्र कामर राम, मुख्यालय टू डीएसपी कमल किशोर, घाटशिला डीएसपी कुलदीप टोप्पो और अभियान डीएसपी सुमित कुमार शामिल हैं.

ये है संवेदनशील इलाका

संवेदनशील इलाके में परसुडीह के मकदमपुर, कीताडीह, जुगसलाई, मानगो, बिष्टुपुर, टेल्को, गोलमुरी, साकची, जुगसलाई, आजादनगर, सोनारी और कदमा शामिल है. इन क्षेत्रों में जुलूस की निगरानी ड्रोन से की जायेगी. इसके लिये सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं. रेल एसपी ऋशव झा को बागबेड़ा, परसुडीह और जुगसलाई की जिम्मेवारी दी गयी है. डीएसपी स्तर के अधिकारियों को भी इन इलाके में लगाया गया है.

See also  नशे का आदी युवक ने किया सुसाइड

थाना क्षेत्र के डीएसपी क्यूआरटी के साथ करेंगे निगरानी

आइजी अखिलेश झा के निर्देश पर हर थाना क्षेत्र के डीएसपी क्यूआरटी के साथ नजर रखेंगे. स्टेशन चौक की बात करें तो वहां पर दमकल की भी सुविधा दी गयी है. सीसीआर डीएसपी अनिमेष कुमार गुप्ता की बात करें तो उन्हें गोलमुरी, बिरसानगर, टेल्को, गोविंदपुर और बर्मामाइंस थाना क्षेत्र की जिम्मेवारी दी गयी है. इसी तरह से लॉ एंड आर्डर डीएसपी अकरम को सुंदरनगर, परसुडीह, बागबेड़ा और जुगसलाई थाना क्षेत्रों की जवाबदेही दी गयी है. इसके साथ ही दंडाधिकारियों की भी नियुक्ति की गयी है.

परसुडीह, मानगो, आजादनगर, जुगसलाई में खास नजर

शहर के संवेदनशील इलाके का जायेजा जिले के डीसी विजया जाधव और एसएसपी डॉ. एम तमिल वाणन ने देर रात तक जायेजा लिया. इन इलाके में जहां पर बैरिकेटिंग की आवश्यकता थी, वहां पर करवाया गया है. साथ ही कई सड़कों को भी बंद कर पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है. इसके लिये ड्यूटी पर तैनात सभी पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये गये हैं.

You may have missed