ग्रामीण क्षेत्रों में चोरी की घटनाओं को एक ही गैंग दे रहा था अंजाम, चार को दबोचा

Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर :- पूर्वी सिंहभूम जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में पोटका, जादूगोड़ा और कोवाली थाना क्षेत्रों में चोरी की घटनाओं को पिछले चार-पांच माह से एक ही गैंग अंजाम दे रहा था. पुलिस उसकी तह तक नहीं पहुंच पा रही थी. जब मामले में एक को पकड़ा गया, तब इसकी परत खुलने लगी और एक-एक करके तीन मामले का खुलासा हो गया. घटना का खुलासा शनिवार को एसएसपी डॉ. एम तमिल वाणन और ग्रामीण एसपी नाथू सिंह मीना ने किया. पुलिस का कहना है कि तीन चोरी की घटनाओं में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Advertisements
Advertisements


इनकी हुई है गिरफ्तारी


गिरफ्तार लोगों के बारे में एसएसपी ने बताया कि कोवाली थाना क्षेत्र के हल्दीपोखर मुसलिम बस्ती का रहने वाला मो. अफाजुद्दीन उर्फ छोटे, बिहार के जमालपुर मुंगेर का रहने वाला विकास कुमार, जुगसलाई मिल्लत नगर महतोपाड़ा रोड का रहने वाला मो. फहीम और कोवाली हल्दीपोखर मुसलिम बस्ती का रहने वाला मो. इस्लाम शामिल है. इस्लाम इसके पहले तीन बार जेल जा चुका है. सभी का अलग-अलग पुराना आपराधिक इतिहास भी है.


तीन मामले का हुआ उद्भेदन


पोटका थाना क्षेत्र के हेंसलबील में 19 फरवरी को इलेक्ट्रोनिकल दुकान का ताला काटकर चोरी की गयी थी. 15-16 फरवरी की रात पोटका के कालिकापुर में सरकारी शराब की दुकान का ताला काटकर 40 पेटी शराब की चोरी हुई थी. घटना के बाद वादी नवीन कुमार दास ने मामला दर्ज कराया था. 29-30 दिसंबर 2021 की रात राखामाइंस के कुलडीहा में शराब दुकान से चोरी की गयी थी. घटना की प्राथमिकी जादूगोड़ा थाने में दर्ज करायी गयी थी. सभी मामले में गिरफ्तार चोरों ने अपनी संलिप्ता को स्वीकार कर लिया है. छापेमारी टीम में परिक्ष्यमान प्रवीण पुष्कर, मुसाबनी डीएसपी चंद्रशेखर आजाद, जादूगोड़ा थाना प्रभारी सुनिल कुमार कुशवाहा, पोटका थाना प्रभारी रविंद्र मुंडा, पोटका के एसआई अंकित कुमार और एएसआई गौतम कुमार आदि शामिल थे.