टाटा स्टील के वेस्ट बोकारो डिवीजन ने टाटा सेंट्रल अस्पताल में एक नया विंग समुदाय को समर्पित किया

Advertisements

बोकारो:- टाटा स्टील के वेस्ट बोकारो डिवीजन ने टाटा सेंट्रल अस्पताल, वेस्ट बोकारो में अत्याधुनिक नये विंग का उद्घाटन किया।  इस सुविधा का उद्घाटन टाटा स्टील के वाइस प्रेसिडेंट (कच्चा माल) डी बी सुंदर रामम और टाटा स्टील के वाइस प्रेसिडेंट (कॉर्पोरेट सर्विसेज) चाणक्य चौधरी ने मनीष मिश्रा, जनरल मैनेजर, वेस्ट बोकारो डिवीजन, टाटा स्टील की मौजूदगी में किया। डीबी सुंदर रामम, उपाध्यक्ष (कच्चा माल) ने कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए इस परियोजना को समय पर पूरा करने के लिए पूरी टीम को बधाई दी।

Advertisements
Advertisements

चाणक्य चौधरी, उपाध्यक्ष (कॉर्पोरेट सेवाएं) ने कहा कि विभाग कोविड के खतरे को दूर करने के लिए कई पहल कर रहा है और यह वर्तमान स्थिति से निपटने के लिए एक और कदम है।

टाटा सेंट्रल हॉस्पिटल, वेस्ट बोकारो डिवीजन में नवनिर्मित न्यू विंग को नेस्ट-इन की अत्याधुनिक सामग्री से बनाया गया है और यह 2555 वर्ग फुट के क्षेत्र में फैला है। अति-आधुनिक 28-बेड सुविधा में रोगी वार्ड, नर्स का कमरा, ड्रेसिंग रूम, दवा कक्ष और रोगियों और अस्पताल के कर्मचारियों के लिए अलग शौचालय हैं। बाहरी दीवारें वेदर शील्ड पेंट और मोटे एल्युमिनियम कम्पोजिट पैनल (एसीपी) क्लैडिंग के साथ उच्च घनत्व वाले फाइबर सीमेंट बोर्ड से बनी हैं। आंतरिक दीवारें फाइबर सीमेंट बोर्ड (FCB) और जिप्सम बोर्डिंग से बनी हैं। बाहरी और आंतरिक दीवारों के बीच रॉकवूल इन्सुलेशन की एक परत होती है। स्किड रोधी गुणों के साथ डबल चार्ज विट्रिफाइड सिरेमिक फर्श टाइलें भी लगाई गई हैं।

सुविधा में रॉकवूल का उपयोग न केवल थर्मल दक्षता सुनिश्चित करता है, आयामी स्थिरता प्रदान करता है, आग और वाष्प पारगम्यता से बचाता है बल्कि यह भी सुनिश्चित करता है कि भवन ध्वनिरोधी है जिससे रोगियों के आराम को सुनिश्चित किया जा सके।

See also  5 जुलाई को तुलसी भवन में संयुक्त साहित्य सम्मेलन का आयोजन होगा...

इस अवसर पर डॉ सुधीर राय, महाप्रबंधक, चिकित्सा सेवा, टाटा स्टील, डॉ राजन चौधरी, सलाहकार, चिकित्सा सेवा, टाटा स्टील, बीवी सुधीर कुमार, प्रमुख (सीबी), वेस्ट बोकारो डिवीजन, टाटा स्टील, अनुराग दीक्षित, उपस्थित थे। चीफ (क्यूएसईबी), वेस्ट बोकारो डिवीजन, टाटा स्टील, राजेश पटेल, चीफ (क्यूएबी), वेस्ट बोकारो डिवीजन, टाटा स्टील, पीके श्रीवास्तव, चीफ (सीईपी), वेस्ट बोकारो डिवीजन, टाटा स्टील, कैलाश गोप, सचिव, राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ (आरसीएमएस), पश्चिम बोकारो और महेश प्रसाद, अध्यक्ष, आरसीएमएस, पश्चिम बोकारो भी मौजूद थे।

You may have missed