एनआइटी जमशेदपुर आयोजित करेगा 11 वां दीक्षांत समारोह , केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान देंगे ऑनलाइन भाषण, विशिष्ट अतिथि के रूप में भारत सरकार के जनजातीय कार्य मंत्रालय के मंत्री अर्जुन मुंडा रहेंगे उपस्थित ….

Advertisements
Advertisements

आदित्यपुर :- जमशेदपुर के एनआइटी कॉलेज में दिन शनिवार को 11 वां दीक्षांत समारोह आयोजित होने जा रहा है । जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ऑनलाइन भाषण देंगे जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में भारत सरकार के जनजातीय कार्य मंत्रालय के मंत्री अर्जुन मुंडा उपस्थित रहेंगे ।  एनआइटी कॉलेज के लिए खास बात यह है कि इस बार प्लेसमेंट में अधिकतम 57 लाख का पैकेज ऑफर किया गया है । झारखंड के सिविल इंजीनियरिंग का छात्र बिट्टू कुमार इस वर्ष का एनआईटी जमशेदपुर का बीटेक इंजीनियरिंग का टॉपर बना है, जबकि आंध्र प्रदेश के छात्र वाई. वाहिनी पोस्ट ग्रेजुएट इंजीनियरिंग का टॉपर हुआ है ।

Advertisements
Advertisements

डीन एकेडमिक प्रो. अमरेश कुमार ने बताया कि ग्रेजुएट टॉपर बिट्टू कुमार और पोस्ट ग्रेजुएट टॉपर वाई. वाहिनी को गोल्ड मेडल जबकि सभी 16 ब्रांच के टॉपर को सिल्वर मेडल दिया जाएगा। प्लेसमेंट की जानकारी देते हुए ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट अफसर डॉ प्रह्लाद प्रसाद ने बताया कि इस वर्ष पिछले साल की तुलना में बेहतर प्लेसमेंट हैंडसम सैलरी पर हुआ है। उन्होंने बताया कि 57 लाख की वार्षिक सैलरी पर विदेशी कंपनी एटलासियान ने कंप्यूटर साइंस के छह छात्रों को लॉक किया है, जो एक रिकॉर्ड है।  उन्होंने बताया, कि इसके अलावा 40 से 50 लाख के बीच की वार्षिक सैलरी पर 42 छात्र, 30 से 40 लाख के बीच की वार्षिक सैलरी पर 65 छात्र, 20 से 30 लाख के बीच के वार्षिक सैलरी पर 120 छात्रों को बड़ी- बड़ी कंपनियों ने सेलेक्ट किया है। अब तक कंप्यूटर साइंस के 97, सिविल के 80, इलेक्ट्रिकल के 84, इलेक्ट्रॉनिक कम्युनिकेशन के 96, मैकेनिकल के 89, प्रोडक्शन एंड इंडस्ट्रियल के 72, मेटलर्जिकल के 81 व एमसीए के 92 छात्रों का प्लेसमेंट हो चुका है।

See also  बोड़ाम में वज्रपात से मूर्छित किसान अजय ने तोड़ा दम

प्रेस वार्ता के दौरान जानकारी देते हुए निदेशक करुणेश कुमार शुक्ला व डीन एकेडमिक प्रो. अमरेश कुमार ने बताया कि इस वर्ष कुल 904 छात्रों को सर्टिफिकेट मिलेगा।  जिनमें 587 बीटेक, 145 एमटेक, 84 एमसीए व 16 पीएचडी के छात्र होंगे।  कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए करीब 400 छात्रों को प्रमाण पत्र लेने के लिए संस्थान में आमंत्रित किया गया है।

 

You may have missed