अपने तीखे सवालों के पूछे जाने के लिए मशहूर पत्रकार विनोद दुआ नहीं रहे, पत्रकारिता जगत में शोक की लहर

Advertisements
Advertisements

नई दिल्ली:  वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ का निधन हो गया है. वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे. शनिवार को विनोद दुआ की बेटी मल्लिका दुआ ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में पिता के निधन की पुष्टि की.

Advertisements
Advertisements

मल्लिका ने पोस्ट में लिखा कि मेरे पिता विनोद दुआ का निधन हो गया है, भगवान उनकी आत्मा को शांति दें. मल्लिका ने बताया कि विनोद दुआ का अंतिम संस्कार लोधी श्मशान घाट में कराया जाएगा.

विनोद दुआ की मौत से कुछ घंटे पहले ही मल्लिका ने अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर को पोस्ट करते हुए एक इमोशनल पोस्ट लिखा था. मल्लिका ने लिखा, मेरे पिता इस वक्त लड़ रहे हैं और कोई अंदाजा नहीं है कि यह एक हारी हुई लड़ाई है या कुछ और. किसी भी तरह से जो हमेशा याद रखना चाहिए वह यह है कि एक अच्छी तरह से जिया गया जीवन एक अनावश्यक रूप से लंबे समय तक भय और निराशा में जीने की तुलना में कहीं ज्यादा कीमती है.

इस साल की शुरुआत में कोरोना के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कोरोना वायरस से संक्रमित होने के चलते इसी साल जून में उन्होंने अपनी पत्नी और रेडियोलॉजिस्ट पद्मावती दुआ को खो दिया था. मल्लिका ने लिखा, उन्होंने एक अद्वितीय जीवन जिया, दिल्ली की शरणार्थी कॉलोनी से शुरू करते हुए 42 सालों तक श्रेष्ठ पत्रकारिता के शिखर तक बढ़ते हुए और हमेशा सच के साथ खड़े रहे. उन्होंने लिखा कि वह अब हमारी मां, उनकी प्यारी पत्नी चिन्ना के साथ स्वर्ग में है, जहां वे गीत गाना, खाना बनाना, यात्रा करना और एक दूसरे से लड़ना-झगड़ना जारी रखेंगे.

You may have missed