पंचायत प्रतिनिधियों ने जिला उपायुक्त के समक्ष प्रदर्शन कर दस सूत्री मांग पत्र सौंपे

Advertisements
Advertisements
Advertisements

कंप्यूटर ऑपरेटर की लापरवाही के कारण वैक्सीनेशन लेने के दौरान लाभुकों के मोबाइल में मैसेज नहीं आने पर एवं पंचायतों में शिविर लगाकर सुधारने को लेकर जमशेदपुर प्रखंड मुखिया संघ, उप मुखिया एवं वार्ड सदस्य संघ के संयुक्त तत्वधान में जिला उपायुक्त को 10 सूत्री मांग पत्र सौंपा गया है।
मांगे पूरी नहीं हुई तो उग्र आंदोलन करने पर मजबूर :- पंचायत प्रतिनिधि
पंचायत प्रतिनिधियों ने एकजुट होकर एक स्वर में कहा कि जनहित से संबंधित लाभुकों को इसी तरह परेशान करने का कार्य किया जाएगा तो मजबूरन पंचायत प्रतिनिधि आंदोलन करने पर मजबूर हो जाएंगे। इसका जवाबदेही संबंधित पदाधिकारी होंगे।

Advertisements
Advertisements

सौपे गए 10 सूत्री मांग पत्र
पंचायतों में वैक्सीनेशन शिविर लगाने के दौरान पंजीकृत मोबाइल पर मैसेज नहीं आना, मैसेज नहीं आने पर वैक्सीनेशन लेने का प्रमाणित नहीं होना, दूसरा डोज एवं प्रमाण पत्र नहीं मिलना, ग्रामीण अनपढ़ आदिवासी महिलाओं को कोविड शिल्ड या को वैक्सिंन लेने की जानकारी नहीं होना, कंप्यूटर ऑपरेटरों की लापरवाही के कारण आम जनता को प्रखंड कार्यालय एवं सिविल सर्जन के कार्यालय का चक्कर लगाना, कंप्यूटर ऑपरेटरों की गलतियां का विरोध करने पर सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने की धमकी देना इत्यादि शामिल है।

यह लोग थे शामिल
मुखिया नीनु कुदादा, प्रतिमा मुंडा, पहाड़ सिंह, रीना जारिका,उमेश पुराण, अनीमा मींज,आशा सरदार, सुषमा जोड़ा, रीना मंडल, लक्ष्मी सोय, उप मुखिया सुनील गुप्ता, पंचायत समिति सदस्य झरना मिश्रा, वार्ड सदस्य भवनाथ सिंह, पूजा कुमारी,वंदना गुप्ता, सुरेश निषाद, रीमा बाई, बिनालाल रजक, मनोज राय, समाजसेविका चंदना जयसवाल उपस्थित थे।

मंत्री बन्ना गुप्ता को मांग पत्र सौंपे जाने के बावजूद अब तक कार्रवाई नहीं हुई
दिनांक 4 सितंबर को मंत्री बन्ना गुप्ता को उप मुखिया सुनील गुप्ता के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल कंप्यूटर ऑपरेटर की लापरवाही के कारण लाभुकों के मोबाइल में वैक्सीनेशन लेने का मैसेज नहीं आने एवं इसे सुधारने हेतु मांग पत्र सौंपा गया था। जिस पर अब तक कार्यवाही नहीं हुई है।

See also  साईं सरस्वती इंग्लिश स्कूल में काव्य प्रतियोगिता और दुर्गा स्तुति का भव्य आयोजन

पंचायतों में शिविर लगाकर सुधारने का कार्य किया जाए :- सुनील गुप्ता, उपमुखिया सह वार्ड सदस्य संघ, अध्यक्ष
जमशेदपुर प्रखंड के वार्ड सदस्य संघ सह उप मुखिया संघर्ष समिति के अध्यक्ष सुनील गुप्ता ने कहा कि जिस तरह पंचायतों में शिविर लगाकर वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है उसी तरह शिविर लगाकर लाभुकों के मोबाइल में मैसेज नहीं आने पर उसे सुधारने का कार्य किया जाए।

कंप्यूटर ऑपरेटर की लापरवाही पर कार्रवाई हो :- नीनु कुदादा,अध्यक्ष, मुखिया संघ
जमशेदपुर प्रखंड मुखिया संघ के अध्यक्ष नीनु कुदादा ने कहा की वैक्सीनेशन शिविर में कंप्यूटर ऑपरेटर की लापरवाही के कारण लाभुकों के मोबाइल में मैसेज नहीं आ रहा है। जिसके कारण लाभुकों का ब्लॉक का चक्कर लगाना पड़ रहा है और काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए कंप्यूटर ऑपरेटर पर कार्रवाई हो।

वैक्सीनेशन शिविर लगाने से इनकार :-‌मुखिया प्रतिमा मुंडा
बागबेड़ा मध्य पंचायत की मुखिया प्रतिमा मुंडा ने कहा क्षेत्र के निवासी लगातार मोबाइल में मैसेज नहीं आने की शिकायत कर रहे हैं। इस वजह 7 मार्च को वैक्सीन शिविर नहीं लगाई है। उन्होंने कहा कि जबतक मैसेज की समस्या का समाधान नहीं होता, तबतक नया शिविर मैं अपने पंचायत में नहीं लगाऊंगी।

मुखिया नीनू कुदादा एवं उप मुखिया सुनील गुप्ता सहित कई पंचायत प्रतिनिधि को भी दूसरा डोज लेने के बाद मोबाइल में मैसेज नहीं आने के कारण प्रमाण पत्र नहीं मिल पाया है।

You may have missed