नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग कर उन सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की और दवाइयों की ब्लैक मार्केटिंग पर सख्त कार्यवाही कनरे का निर्देश भी दिया.

Advertisements
Advertisements
Advertisements

नई दिल्ली (एजेंशी) : पूरे देश में कोरोना के बढ़ते हालत और ऑक्सीजन के सप्लाई चेन की दिक्कतों को देखते हुए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उन सभी  राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की जहां बहुत ही बुरे हाल है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, अस्पतालों की सुरक्षा को नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए. ऑक्सीजन टैंकरों की आवाजाही के लिए रेलवे और  एयरफोर्स को तैनात किया गया है. उन्होंने राज्यों को आग्रह करते हुए कहा कि आवश्यक दवाइयों की ब्लैक मार्केटिंग को लेकर कड़ाई से कारवाही होनी चाहिए.

Advertisements
Advertisements

इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऑक्सीजन की किल्लत का जिक्र किया और कहा, इस वक्त दिल्ली में ऑक्सीजन को केकर बहुत बड़ा संकट चल रहा है. एसे में केंद्र सरकार का दिल्ली के ऑक्सीजन कोटे को बढ़ाने के लिए मैं प्रधानमंत्री जी आपका धन्यवाद करता हूं,  उन्होंने कहा, यदि ऑक्सीजन निर्माता कंपनियां राजी नहीं हुई तो क्या दिल्ली की जनता को ऑक्सीजन नहीं मिलेगा? कृपया मुझे सुझााव दें कि दिल्ली के लिए भेजे गए ऑक्सीजन टैंकर को दूसरे राज्य में रोके जाने पर मुझे किसको फोन करना होगा किससे बात करनी होगी.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग बैठक में कहा, राज्यों को उसी मूल्य पर वैक्सीन उपलब्ध कराएं जिसपर केंद्र सरकार को मिलता है. 1 मई से 18 साल से अधिक उम्र वालों के लिए वैक्सीनेशन की प्रक्रिया पर कृपया दिशानिर्देश दें. प्रधानमंत्री मोदी ने देश के सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा की. प्रधानमंत्री मोदी के साथ बैठक में दस राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए. जिसमे से महाराष्ट्र, उतर प्रदेश, मध्य प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु, केरल.

 

You may have missed