झारखंड में अनलॉक की स्थिति 31 अगस्त तक बढ़ायी गयी

0
Advertisements

राँची :- राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच हेमंत सरकार ने लॉकडाउन को लेकर एक बार फिर बड़ा फैसला लिया है. सीएम ने मौजदू छूट के साथ अनलॉक की अवधि को 31 अगस्त तक बढ़ा दिया है. सीएम ने कहा है कि सूबे में मौजूदा रियायतों के साथ 31 अगस्त तक लॉकडाउन जारी रहेगा.

Advertisements
Advertisements

बता दें कि वर्तमान में जहां केंद्र सरकार कई क्षेत्रों में छूट दे चुकी है. वहीं राज्य में अभी तक अधिकांश क्षेत्रों को कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देख बंद रखा गया है. इसमें धार्मिक स्थल, सिनेमा हॉल, स्कूल, जिम, मॉल जैसे क्षेत्र शामिल है.

इस अनलॉक में रहेंगी ये बंदिशें

अब शादी के आयोजन के पहले जिला प्रशासन को सूचना देनी होगी. शादी की ताऱीख, स्थान जिला प्रशासन को बताना होगा. इसके बाद रांची डीसी वहां पर किसी अधिकारी को नियुक्त करेंगे.

परिवहन सेवा अभी भी बंद रहेगी.
सैलून नहीं खोले जायेंगे.

सीएम ने पहले ही कहा था कि छूट के कारण राज्य में बढ़ा है कोरोना

सूत्रों की मानें, तो मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खुद मुख्य सचिव सुखदेव सिंह और स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ नितिन मदन कुलकर्णी से कोरोना के बढ़ते हालात पर रिपोर्ट ले रहे हैं. वहीं जिले के डीसी से भी संक्रमण की हर पल की रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग ले रहा है.

इससे पहले कैबिनेट की बैठक में भी कई मंत्रियों ने कोरोना को देख सरकार से लॉकडाउन पर कोई निर्णय लेने का अनुरोध किया था. इस बाबत अंतिम फैसला लेने का अधिकार सीएम पर छोड़ा गया था. वहीं बुधवार शाम को भी केंद्र सरकार ने लॉकडाउन में छूट को लेकर बड़ा फैसला किया था.

See also  चंपई सोरेन ने झारखंड के मुख्यमंत्री पद से दे दिया इस्तीफा , हेमंत सोरेन ने ठोका दावा...

ऐसे में उम्मीद जतायी जा रही थी कि हेमंत सरकार भी बहुत जल्द राज्य में लॉकडाउन को लेकर कोई फैसला कर सकती है. मुख्यमंत्री ने खुद भी कहा है कि राज्य में संक्रमण बढ़ रहा है और सरकार हर एक हालात पर नजर रख रही है.

सीएम ने यह भी कहा था कि लॉकडाउन के दौरान परिवहन में दी गयी छूट के कारण भी राज्य में कोरोना का संक्रमण बढ़ा है. बाहर से आ रहे लोगों के कारण भी कोरोना का प्रसार तेज हुआ है.

Thanks for your Feedback!

You may have missed