टाटा स्टील यूआईएसएल और जेएनएसी ने स्वच्छता ही सेवा 2024 अभियान की शुरुआत की…

0
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर: टाटा स्टील यूआईएसएल और जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति (जेएनएसी) ने आज “स्वच्छता ही सेवा 2024” अभियान का उद्घाटन किया, जो केंद्र के दृष्टिकोण के अनुरूप एक राष्ट्रव्यापी स्वच्छता पहल है। इस अभियान का उद्देश्य जमशेदपुर में स्वच्छता, सफाई और स्थिरता के प्रयासों को बढ़ाना है ।

Advertisements
Advertisements

इस कार्यक्रम में टाटा स्टील यूआईएसएल के प्रबंध निदेशक श्री रितु राज सिन्हा और जेएनएसी के उप नगर आयुक्त श्री कृष्ण कुमार ने भाग लिया। साथ ही, श्री विश्वकर्मा पूजा भी मनाई गई, जिसने इस कार्यक्रम को शून्य अपशिष्ट पहल के रूप में चिह्नित किया, जो अपशिष्ट प्रबंधन के लिए अभियान की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है । इसके अतिरिक्त, नुक्कड़ नाटक भी प्रस्तुत की गयी जिससे स्वच्छता के बारे में लोगो को जागरूक किया गया एवं पर्यावरण स्थिरता को बढ़ावा देने के लिए वृक्षारोपण को प्रोत्साहित करने के लिए “एक पेड़ माँ के नाम” पहल शुरू की गई ।

टाटा स्टील यूआईएसएल और जेएनएसी के संयुक्त प्रयासों का उद्देश्य स्वच्छता और सफाई के महत्व पर सामुदायिक जागरूकता बढ़ाना है, जो इस वर्ष की थीम पर केंद्रित है: “स्वभाव स्वच्छता, संस्कार स्वच्छता”

स्वच्छता ही सेवा 2024 अभियान का उद्देश्य गीले और सूखे कचरे को अलग-अलग करने को बढ़ावा देना, एकल-उपयोग वाले प्लास्टिक के उपयोग को कम करना, स्वच्छता पहल में सामुदायिक भागीदारी को प्रोत्साहित करना और स्वच्छता और सफाई के बारे में जागरूकता बढ़ाना है। नागरिकों से स्वच्छता शपथ लेने, स्रोत पर कचरे को अलग करने, एकल-उपयोग वाले प्लास्टिक से बचने, पेड़ लगाने और सामुदायिक स्वच्छता अभियान में सक्रिय रूप से शामिल होने का आग्रह किया ।

Thanks for your Feedback!

You may have missed