लक्ष्य सेन ओलंपिक पुरुष एकल सेमीफाइनल में पहुंचने वाले बने पहले भारतीय…

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक सेन्ट्रल डेस्क:लक्ष्य सेन ने पेरिस में इतिहास रचा। 22 वर्षीय शटलर ओलंपिक में सेमीफाइनल चरण तक पहुंचने वाले पहले भारतीय पुरुष बने। लक्ष्य ने पेरिस खेलों में सनसनीखेज जीत में ताइवान के 12वीं वरीयता प्राप्त चाउ टीएन चेन को हराया, जिससे फ्रांस की राजधानी में खचाखच भरे बैडमिंटन मैदान में भारतीय भीड़ काफी खुश थी।

Advertisements
Advertisements

लक्ष्य सेन अब अपने पहले ओलंपिक में पदक पक्का करने से एक जीत दूर हैं। अल्मोरा शटलर भारतीय बैडमिंटन की उम्मीदें लेकर चल रहे हैं क्योंकि वह पेरिस खेलों में मैदान में बचे एकमात्र शटलर हैं। स्वर्ण पदक के दावेदार सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी गुरुवार को पुरुष युगल क्वार्टर फाइनल में हार गए, जबकि दो बार की पदक विजेता पीवी सिंधु को महिला एकल राउंड 16 में बाहर का रास्ता दिखाया गया।

लक्ष्य सेन ने गंभीर बैडमिंटन का सनसनीखेज प्रदर्शन करते हुए पहले गेम की हार से उबरते हुए चाउ टीएन चेन को एक घंटे 15 मिनट में 19-21, 21-15, 21-12 से हरा दिया।

लक्ष्य ने 12वीं वरीयता प्राप्त चाउ के खिलाफ एक गैर वरीयता प्राप्त खिलाड़ी के रूप में बाधाओं के खिलाफ लड़ाई लड़ी, जो अस्वाभाविक रूप से आक्रामक था। 16वें राउंड में अपने हमवतन एचएस प्रणय पर सीधे गेम की जीत से मदद मिली क्योंकि लक्ष्य 75 मिनट की प्रतियोगिता के दौरान तरोताजा रहे और एक यादगार जीत हासिल करने के लिए अपने धैर्य का भंडार लगाया। लक्ष्य ने ताइवानी शटलर के खिलाफ पांच मुकाबलों में केवल दूसरी जीत हासिल की, जो बहादुर प्रदर्शन के बाद हार गया था।लक्ष्य सेन और चाउ टीएन चेन शुरू से ही लंबी रैलियों में लगे रहे, जबकि पेरिस के दर्शक मिश्रित युगल वर्ग में पदक मुकाबलों के बाद शांत हो गए, जिसमें चीन के झेंग सी वेई और हुआंग या क्यूओंग की चीनी जोड़ी ने कोरिया के किम वोन हो को हराया।

लक्ष्य और चाउ दोनों ने एक-दूसरे को सीमा तक धकेलते हुए एक ओलंपिक क्लासिक पेश किया। शॉट-निर्माण और पुनर्प्राप्ति की गुणवत्ता उच्चतम स्तर की थी। दोनों शटलरों ने अपनी गति और सजगता का प्रदर्शन किया क्योंकि वे अक्सर डाइविंग पुनर्प्राप्ति से उबरने और फ्रंट कोर्ट में पहुंचने में सक्षम थे।

Thanks for your Feedback!

You may have missed