विपक्ष ने सर्वदलीय बैठक में कांवर यात्रा विवाद, नीट पेपर लीक का उठाया मामला…

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:सूत्रों ने बताया कि संसद के मानसून सत्र से पहले सरकार द्वारा रविवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में कांवर यात्रा, एनईईटी पेपर लीक और लोकसभा में उपाध्यक्ष का पद उठाए गए मुद्दों में शामिल थे।रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में भाजपा की ओर से जेपी नड्डा और किरेन रिजिजू उपस्थित थे। कांग्रेस की ओर से गौरव गोगोई, जयराम रमेश और के सुरेश मौजूद रहे. बैठक में उपस्थित अन्य लोगों में एलजेपी (रामविलास) नेता चिराग पासवान, समाजवादी पार्टी के राम गोपाल यादव, आम आदमी पार्टी के संजय सिंह, अलएमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रफुल्ल पटेल शामिल थे।

Advertisements
Advertisements

सूत्रों ने बताया कि बैठक में समाजवादी पार्टी और आप ने उत्तर प्रदेश सरकार के कांवर यात्रा मार्ग पर भोजनालयों को मालिकों के नाम प्रदर्शित करने के विवादास्पद निर्देश का मुद्दा उठाया।

कांग्रेस के गौरव गोगोई ने विपक्ष के लिए लोकसभा उपाध्यक्ष का पद मांगा और कहा कि यह पद “रिक्त नहीं होना चाहिए”।

बैठक में विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग भी उठायी गयी. बीजेपी और राष्ट्रीय जनता दल के सहयोगी दल जनता दल (यूनाइटेड) और एलजेपी (रामविलास) ने बिहार की मांग उठाई. जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली वाईएसआरसीपी ने भी आंध्र प्रदेश के लिए विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की।

जयराम रमेश ने आंध्र प्रदेश के लिए ऐसी ही मांग नहीं उठाने के लिए भाजपा की एक अन्य सहयोगी तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) पर कटाक्ष किया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में आज हुई सर्वदलीय बैठक में जदयू नेता ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की। मामला, “उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा।

संसद का मानसून सत्र 22 जुलाई, सोमवार से शुरू हो रहा है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 23 जुलाई, मंगलवार को केंद्रीय बजट पेश करेंगी।

विपक्ष नीट पेपर लीक मामले से लेकर रेलवे सुरक्षा जैसे मुद्दों पर एनडीए सरकार को घेरने की तैयारी में है।

Thanks for your Feedback!

You may have missed