महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ सीमा पर बड़ी मुठभेड़ में 12 नक्सली मारे गए, दो पुलिसकर्मी घायल…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में पुलिस के साथ मुठभेड़ में कम से कम 12 नक्सली मारे गए। नक्सलियों के पास से कई स्वचालित हथियार बरामद किये गये हैं. सुरक्षा अभियान कम से कम छह घंटे तक चला.

Advertisements
Advertisements

आज दोपहर 1:30 बजे से 2:00 बजे के बीच जिला गढ़चिरौली के पुलिस थाना झारवंडी अंतर्गत छिंदभट्टी और पीवी 82 (जिला कांकेर पुलिस थाना बांदे का सीमावर्ती क्षेत्र) के बीच जंगल में सी-60 महाराष्ट्र पुलिस पार्टी और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई।

बुधवार को दोपहर में भारी गोलीबारी शुरू हुई और देर शाम तक रुक-रुक कर 6 घंटे से अधिक समय तक जारी रही. इलाके की सर्चिंग में अब तक 12 नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं।

3 AK47, 2 INSAS, एक कार्बाइन और एक SLR सहित सात ऑटोमोटिव हथियार| अब तक बरामद किया जा चुका है. मारे गए नक्सलियों में टिपागड दलम के प्रभारी डीवीसीएम लक्ष्मण अत्राम उर्फ विशाल अत्राम की पहचान की गई है।

नक्सलियों की आगे की पहचान और इलाके की तलाशी जारी है। सी60 के एक पुलिस सब-इंस्पेक्टर (पीएसआई) और एक जवान को गोली लगी है। खबरों के मुताबिक, वे खतरे से बाहर हैं और उन्हें नागपुर स्थानांतरित कर दिया गया है, गढ़चिरोलिया एसपी नीलोत्पल ने जानकारी दी है।

नीलोत्पल ने कहा, महाराष्ट्र के गृह मंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने सी60 कमांडो टीमों और गढ़चिरौली पुलिस के लिए 51 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है।

Thanks for your Feedback!

You may have missed