इन्फ्लुएंसर को कैप्टन अंशुमान सिंह की पत्नी स्मृति समझ लिया गया, हुआ ट्रोल…

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर, जिसे गलती से कैप्टन अंशुमान सिंह की विधवा समझ लिया गया था, ने इंस्टाग्राम पर एक बयान में स्पष्ट किया है कि वह वह नहीं है। रेशमा सेबेस्टियन ने अपने बयान में कहा, “एक सीमा है,” उन्होंने लोगों से “झूठी जानकारी और नफरत भरी टिप्पणियां फैलाने” से परहेज करने का आग्रह किया।

Advertisements
Advertisements

रेशमा का यह बयान तब आया है जब इंटरनेट पर कई वर्गों ने उन्हें यह कहते हुए ट्रोल किया कि वह कैप्टन अंशुमान सिंह की विधवा स्मृति सिंह जैसी दिखती हैं।

एक यूजर ने कहा, ”आप दिवंगत कैप्टन अंशुमान सिंह की पत्नी लगती हैं।” हालाँकि, अधिकांश टिप्पणियाँ असभ्य थीं, जिनमें स्मृति सिंह पर अपने ससुराल वालों को “विश्वासघात” करने का आरोप लगाया गया था।

पिछले साल सियाचिन में अपने साथी सैनिकों को बचाने की कोशिश में आग लगने की घटना में कैप्टन अंशुमान सिंह की मौत हो गई थी. अदम्य साहस प्रदर्शित करने के लिए उन्हें इसी साल 5 जुलाई को मरणोपरांत कीर्ति चक्र से सम्मानित किया गया था। यह पुरस्कार उनकी पत्नी स्मृति सिंह और उनकी मां ने ग्रहण किया।

हालाँकि, उनके माता-पिता ने दावा किया कि स्मृति वीरता पुरस्कार को उनके फोटो एल्बम, कपड़ों और अन्य यादों के साथ पंजाब के गुरदासपुर स्थित अपने घर ले गईं।

इस बीच, ऑनलाइन ट्रोलिंग से तंग आकर रेशमा ने 14 जुलाई को एक बयान जारी किया, जिसका कैप्शन था: “हद है।”

रेशमा ने अपने बयान में कहा, “यह स्मृति सिंह (भारतीय सेना के जवान कैप्टन अंशुमान सिंह की विधवा) का पेज/आईजी अकाउंट नहीं है। पहले प्रोफाइल विवरण और बायो पढ़ें। कृपया गलत जानकारी और नफरत भरी टिप्पणियां फैलाने से बचें।”

See also  ऑनलाइन गेम्स की लत ने 96 लाख के कर्ज़ में धकेला युवक को, परिवार ने भी किया किनारा...

अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर रेशमा ने कहा, “यह बेतुका है! स्मृति सिंह के बारे में गलत जानकारी फैलाने के लिए मेरी पहचान का इस्तेमाल किया जा रहा है। हम कानूनी कार्रवाई के साथ आगे बढ़ रहे हैं।”

इंस्टाग्राम पर 3 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स वाली रेशमा सेबेस्टियन अपने पति और बेटी के साथ जर्मनी में रहती हैं।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कैप्टन सिंह को मरणोपरांत भारत के दूसरे सबसे बड़े शांतिकालीन वीरता पुरस्कार कीर्ति चक्र से सम्मानित किया।

जुलाई 2023 में, सुबह के शुरुआती घंटों में सियाचिन में भारतीय सेना के गोला-बारूद के ढेर में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। अफरा-तफरी के बीच कैप्टन सिंह ने साहसपूर्वक फाइबर-ग्लास की झोपड़ी में फंसे साथी सैनिकों को बचाया।

जैसे ही आग पास के चिकित्सा जांच आश्रय स्थल तक फैल गई, कैप्टन सिंह ने जीवन रक्षक दवाएं बरामद करने का साहसिक प्रयास किया। दुर्भाग्य से, वह गंभीर रूप से जल गया और चोटों के कारण उसकी मृत्यु हो गई।

Thanks for your Feedback!

You may have missed