ZIM बनाम IND, 5वां T201: संजू सैमसन के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत 4-1 के स्कोर से आगे…

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:संजू सैमसन भारत के लिए शो के स्टार थे क्योंकि उन्होंने रविवार, 14 जुलाई को हरारे में जिम्बाब्वे को 42 रन से हराकर अपने दौरे को बेहतरीन तरीके से समाप्त किया। सैमसन के 58 रन और मुकेश कुमार के गेंद से अनुशासित प्रयास ने भारत को जीत दिलाने में मदद की और श्रृंखला को 4-1 के शानदार स्कोर के साथ सील कर दिया। जिम्बाब्वे को एक बार फिर अपने मध्यक्रम के खराब प्रदर्शन के लिए पछताना पड़ा क्योंकि मेजबान टीम अंत में 168 रनों का पीछा करने में असमर्थ रही और 125 रन पर ढेर हो गई।

Advertisements
Advertisements

जिम्बाब्वे रविवार को हरारे में टॉस की असफलता को तोड़ने में सफल रहा और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। रज़ा पहले ओवर में गेंद लेंगे – और पहली गेंद से पूरा ड्रामा हुआ। यह नो बॉल निकली और यशस्वी जयसवाल ने इस पर छक्का जड़ दिया। फ्री हिट को भी स्टैंड में जमा कर दिया गया, लेकिन फिर रज़ा ने अपना बदला लिया क्योंकि उन्होंने भारतीय ओपनर को क्लीन बोल्ड कर दिया।

जिम्बाब्वे के गेंदबाज अपनी लाइन और लेंथ के साथ अनुशासित थे और उन्हें अभिषेक शर्मा और शुबमन गिल के विकेटों से पुरस्कृत किया गया क्योंकि भारत 5 ओवर में 3 विकेट पर 40 रन बना चुका था। सैमसन को नंबर 4 पर पदोन्नति दी गई, और वह आगंतुकों के लिए जहाज को स्थिर करने के लिए जल्दी से फॉर्म में आ जाएगा। उन्हें अपने आरआर टीम के साथी रियान पराग के रूप में सही साथी मिला और दोनों ने 65 रन जोड़े।

एक बार जब पराग आउट हो गए, तो सैमसन ने गियर बदल दिया और उन्हें शिवम दुबे से भी मदद मिली, जिन्होंने 12 गेंदों पर 26 रन बनाए। सैमसन ने 45 गेंदों में 58 रन बनाए और जिम्बाब्वे उनके विकेट के साथ मुकाबले में वापस आ गया। रिंकू के अंतिम आक्रमण से भारत को 20 ओवरों में 167 रन बनाने में मदद मिलेगी और जिम्बाब्वे को पीछा करने के लिए एक कठिन लक्ष्य मिलेगा।

जिम्बाब्वे की पारी की शुरुआत सबसे खराब रही जब मुकेश कुमार ने पहले ही ओवर में वेस्ले मधेवेरे को शून्य पर आउट कर दिया। इसके बाद उन्होंने अपने दूसरे ओवर में ब्रायन बेनेट को आउट किया और लगभग तीसरे ओवर में उन्होंने तदिवानाशे मारुमानी को बोल्ड कर दिया। हालाँकि, डिलीवरी नो बॉल थी और जिम्बाब्वे के सलामी बल्लेबाज बच गए और रवि बिश्नोई को आउट करके भारत को भुगतान करना पड़ा।

Thanks for your Feedback!

You may have missed