एक्स पर विराट कोहली, टेलर स्विफ्ट से भी ज्यादा फॉलोअर्स है अब पीएम मोदी के…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को एक नया मील का पत्थर स्थापित किया क्योंकि वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले वैश्विक नेता बन गए। 100 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स के साथ, पीएम मोदी ने विराट कोहली (64.1 मिलियन) और टेलर स्विफ्ट (95.3 मिलियन) को पीछे छोड़ दिया।”@X पर सौ मिलियन! मैं इस जीवंत माध्यम पर आकर खुश हूं और चर्चा, बहस, अंतर्दृष्टि, लोगों के आशीर्वाद, रचनात्मक आलोचना और बहुत कुछ को महत्व देता हूं। भविष्य में भी समान रूप से आकर्षक समय की आशा करता हूं।” पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया।

Advertisements
Advertisements

एक्स पर पीएम मोदी के फॉलोअर्स की संख्या अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन (38.1 मिलियन फॉलोअर्स), दुबई के शासक शेख मोहम्मद (11.2 मिलियन फॉलोअर्स) और पोप फ्रांसिस (18.5 मिलियन फॉलोअर्स) सहित वैश्विक नेताओं से आगे निकल गई।

जब विभिन्न भारतीय राजनीतिक नेताओं के सोशल मीडिया फॉलोअर्स के साथ तुलना की जाती है, तो पीएम मोदी काफी आगे नजर आते हैं। विपक्ष के नेता राहुल गांधी के 26.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं, जबकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के 27.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं। समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव के 19.9 मिलियन फॉलोअर्स हैं और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के 7.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

पीएम मोदी के फॉलोअर्स की संख्या टेलर स्विफ्ट (95.3 मिलियन), लेडी गागा (83.1 मिलियन) और किम कार्दशियन (75.2 मिलियन) जैसी वैश्विक हस्तियों से भी अधिक है।

दुनिया के कुछ सबसे लोकप्रिय एथलीटों और मशहूर हस्तियों की तुलना में भी पीएम मोदी की सोशल मीडिया फॉलोइंग अलग है। उदाहरण के लिए, उनके भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली (64.1 मिलियन), ब्राजीलियाई फुटबॉलर नेमार जूनियर (63.6 मिलियन) और अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड़ी लेब्रोन जेम्स (52.9 मिलियन) से अधिक फॉलोअर्स हैं।

पिछले तीन वर्षों में ही पीएम मोदी के एक्स हैंडल पर लगभग 30 मिलियन फॉलोअर्स बढ़ गए हैं। उनका प्रभाव किसी एक मंच तक सीमित नहीं है; यूट्यूब पर उनके लगभग 25 मिलियन सब्सक्राइबर और इंस्टाग्राम पर 91 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं।

Thanks for your Feedback!

You may have missed