ZIM vs IND: चौथे टी201 में शानदार जीत के साथ शुबमन गिल की नई टीम इंडिया ने सीरीज पर कब्जा किया…

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:शनिवार, 13 जुलाई को सीरीज के चौथे टी201 मैच में शुबमन गिल की नई टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हरा दिया। हरारे स्टेडियम में खेलते हुए, यशस्वी जयसवाल की 93 रन की सनसनीखेज पारी के बाद भारत ने 153 रन के लक्ष्य को केवल 15.2 ओवर में हासिल कर लिया। टी20 विश्व कप से एक भी मैच खेले बिना लौटने के बाद, जयसवाल ने दिखाया कि वह खेल के टी201 प्रारूप में भारत के लिए भविष्य क्यों हैं।

Advertisements
Advertisements

इस जीत से शुबमन गिल को भारत के कप्तान के रूप में अपनी पहली श्रृंखला अर्जित करने में मदद मिली, जो एक राहत के रूप में आएगी, खासकर टी20 विश्व कप 2024 से बाहर होने और फिर श्रृंखला का पहला मैच हारने के बाद। गिल ने दौरे का दूसरा अर्धशतक जड़कर जयसवाल के साथ अहम भूमिका निभाई।

इस खेल में जिम्बाब्वे के खिलाफ माहौल स्थापित करने के लिए भारत के लिए जयसवाल की पारी (53* रन 93 रन) महत्वपूर्ण थी। आज तक, भारत के बल्लेबाजों को पारी के शुरुआती हिस्से में स्पर्श पाने के लिए संघर्ष करना पड़ा था, हालांकि, शनिवार को, जयसवाल ने पूरी ताकत से हमला किया और भारत को शानदार शुरुआत दिलाई। बल्लेबाज ने खुलकर अपने शॉट्स खेले, 13 चौके और 2 छक्के लगाए, जिससे गिल (39 गेंद पर 58*) को धैर्यपूर्ण पारी खेलने में मदद मिली, जिससे बाएं हाथ के बल्लेबाज को मदद मिली।

यह दस्तक जयसवाल के दृष्टिकोण से भी महत्वपूर्ण थी, जो अभिषेक शर्मा के साथ सीधे प्रतिस्पर्धा में है, जिन्होंने खेल के दूसरे टी201 में शतक लगाया था।

हरारे में एक सुंदर बल्लेबाजी डेक पर सलामी बल्लेबाजों ने उन्हें दिए गए लक्ष्य का कम काम किया। यह पहली बार था कि बल्लेबाज नई गेंद के खिलाफ पावरप्ले में हावी होने में सक्षम थे, और जिम्बाब्वे के बल्लेबाज पहले विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी को बदलने में नाकाम रहने के बाद खुद को किक मार रहे होंगे।

सलामी बल्लेबाज वेस्ली मधेवेरे और तदिवानाशे मारुमानी के शुरुआती आक्रमण के बाद, जिम्बाब्वे खेल के मध्य ओवरों में अपनी गति बरकरार नहीं रख सका। रवि बिश्नोई और वाशिंगटन सुंदर ने भारत के लिए अच्छी गेंदबाजी करना जारी रखा और उनके साथ अंशकालिक अभिषेक शर्मा भी शामिल हुए, जिन्होंने खुद 3 ओवर फेंके और सिर्फ 20 रन देकर 1 विकेट लिया।

रवि बिश्नोई के अलावा, अन्य पांच गेंदबाज विकेट लेने वालों में से थे, जिसमें तुषार देशपांडे और अभिषेक शर्मा ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में पहला विकेट लिया।इस सीरीज में भारत लगातार मजबूत होता जा रहा है, जिसका पूरा झटका आज देखने को मिला जब जिम्बाब्वे खेल के तीनों विभागों में मात खा गया। इस मैच के बाद, भारत को एक और टी201 खेलना है, जो कल उसी स्थान पर होगा।

Thanks for your Feedback!

You may have missed