चौथा टी20: जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत की नजरें सीरीज जीतने पर…

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:जब वे हरारे में शनिवार को चौथे ट्वेंटी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में जिम्बाब्वे से खेलेंगे, तो कई युवा भारतीय खिलाड़ी जो अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं, श्रृंखला जीतने और सबसे छोटे प्रारूप में एक नया अध्याय शुरू करने के लिए उत्सुक होंगे।शुरुआती मुकाबले में अप्रत्याशित हार के बाद, शुबमन गिल की अगुवाई वाली टीम ने दूसरे और तीसरे गेम में अपनी पकड़ बनाते हुए ठोस जीत के साथ 2-1 की बढ़त बना ली।

Advertisements
Advertisements

जिम्बाब्वे के खिलाफ श्रृंखला जीत को वर्तमान क्रिकेट पदानुक्रम में बहुत अधिक महत्व नहीं दिया जाएगा, लेकिन यह निस्संदेह कुछ युवा खिलाड़ियों को प्रेरित करेगा जो खेल के कुछ महानतम खिलाड़ियों के जाने के बाद टीम का नेतृत्व करने के लिए उत्सुक हैं।

पीटीआई के मुताबिक, उस परिदृश्य के लिए अभिषेक शर्मा और वाशिंगटन सुंदर से ज्यादा मजबूत मामला कोई नहीं बना सकता।

रवीन्द्र जड़ेजा के ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास लेने के बाद वाशिंगटन स्पिन-ऑलराउंडर पद के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। जिम्बाब्वे के खिलाफ 4.5 की अच्छी इकोनॉमी से छह विकेट लेने वाले तमिलनाडु के खिलाड़ी ने कुछ उत्साहजनक संकेत दिखाए।

चयनकर्ताओं को अब जब श्रीलंका के आगामी सीमित ओवरों के दौरे के लिए भारतीय टीम चुनने के लिए एकत्रित होना होगा तो वाशिंगटन के नाम पर महत्वपूर्ण विचार करना होगा।

24 वर्षीय खिलाड़ी के साथ, इस भारतीय टीम के पास अब एक ऐसा गेंदबाज है जो पावरप्ले के अंदर और बाहर दोनों जगह खेल सकता है, साथ ही एक उपयोगी निचले क्रम का बल्लेबाज भी है जो आवश्यकता पड़ने पर क्रम में ऊपर भी जा सकता है।

इस दूसरे ट्वेंटी-20 अंतर्राष्ट्रीय में, अभिषेक ने 47 गेंदों पर शतक जमाया, जिससे भविष्य के सितारे के रूप में उनके आस-पास का आशावाद उजागर हुआ।

अति-संक्षिप्त संस्करण में, भारत करेगा अब विराट कोहली और रोहित शर्मा नहीं हैं, और यशस्वी जयसवाल उन शीर्ष क्रम स्थानों में से एक लेने के लिए स्पष्ट पसंदीदा हैं।

अभिषेक दूसरे ओपन शीर्ष क्रम की स्थिति के लिए अपना दावा मजबूत करने की कोशिश करेंगे, जिसका मुकाबला दो और मजबूत उम्मीदवारों शुबमन गिल और रुतुराज गायकवाड़ से हो रहा है।

हालाँकि, इसका मतलब यह नहीं है कि शिवम दुबे और संजू सैमसन सहित कुछ अधिक प्रसिद्ध हस्तियों को इस श्रृंखला से कुछ हासिल नहीं हुआ है।

टी20 विश्व कप में अपने ऐतिहासिक प्रदर्शन के बाद मुंबई में भारत के विजय जुलूस में भाग लेने के बाद वे टीम के करीब हो गए, जहां उन्होंने छोटी या कोई भूमिका नहीं निभाई।

इसलिए दुबे और सैमसन के पास श्रृंखला के अंतिम दो मैचों में कुछ उत्कृष्ट प्रदर्शन करके भविष्य में भारत का नेतृत्व करने वाले खिलाड़ियों के रूप में अपनी स्थिति बनाए रखने का मौका होगा। उनके गेंदबाजों, विशेषकर लेग स्पिनर रवि बिश्नोई का प्रदर्शन, जिनकी गुगली घरेलू हिटरों के लिए पढ़ना असंभव था, भारतीय प्रबंधन को भी प्रभावित करेगा।

Thanks for your Feedback!

You may have missed