भारत का भविष्य नौकरी के लिए कतारों में धक्के खा रहा है, यह पीएम मोदी के ‘अमृत काल’ की वास्तविकता है: राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधा…

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:लोकसभा में विपक्ष के नेता (एलओपी) राहुल गांधी ने गुरुवार (11 जुलाई) को दावा किया कि बेरोजगारी की बीमारी ने भारत में महामारी का रूप ले लिया है और आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्य महामारी का रूप ले चुके हैं।

Advertisements
Advertisements

उनकी टिप्पणी गुजरात के भरूच जिले के अंकलेश्वर में 40 रिक्तियों के लिए एक फर्म द्वारा आयोजित वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए लगभग 800 लोगों के आने के बाद भगदड़ जैसी स्थिति की घटना पर आई थी।

जिस होटल में साक्षात्कार हो रहा था, उसके प्रवेश द्वार की ओर जाने वाले रैंप पर चढ़ने की कोशिश कर रहे अभ्यर्थियों द्वारा धक्का-मुक्की की गई एक विशाल कतार के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। आख़िरकार रैंप की रेलिंग ढह गई, जिससे कई अभ्यर्थी गिर गए, हालांकि कोई घायल नहीं हुआ।

एक्स पर हिंदी में एक पोस्ट में गांधी ने कहा, ”भारत में ‘बेरोजगारी की बीमारी’ ने एक महामारी का रूप ले लिया है और बीजेपी शासित राज्य इस बीमारी का ‘केंद्र’ बन गए हैं.’

पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने कहा, “भारत का भविष्य’ एक सामान्य नौकरी के लिए कतारों में खड़ा होना नरेंद्र मोदी के ‘अमृत काल’ की वास्तविकता है।”

वीडियो शेयर करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी बीजेपी पर निशाना साधा.

“यह वीडियो उस ‘धोखा मॉडल’ का सबूत है जो बीजेपी ने पिछले 22 वर्षों से गुजरात के लोगों के साथ खेला है। यह वीडियो इस बात का भी ठोस सबूत है कि कैसे मोदी सरकार ने युवाओं से नौकरियां छीन ली हैं और उनका भविष्य बर्बाद कर दिया है। पिछले 10 वर्षों में, “खड़गे ने हिंदी में एक पोस्ट में कहा।

“बीजेपी का सालाना दो करोड़ नौकरियां देने का वादा- पेपर लीक, भर्ती में भ्रष्टाचार, शिक्षा माफिया, सरकारी नौकरियों को सालों तक खाली रखना, जानबूझकर एससी/एसटी/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस पदों को न भरना, अग्निवीर जैसी योजनाएं लाकर अनुबंध पर भर्ती करना और छोड़ देना करोड़ों युवाओं को दर-दर भटकना’- इन सबका शिकार हो गया है!” खड़गे ने कहा.

Thanks for your Feedback!

You may have missed