कमल हासन की ‘इंडियन 2’ ‘वर्मा कलाई’ के अधिक इस्तेमाल के कारण कानूनी मुसीबत में फंसी…

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:कमल हासन और निर्देशक एस शंकर अपनी आगामी फिल्म ‘इंडियन 2’ की भव्य रिलीज के लिए पूरी तरह तैयार हो रहे हैं। हालांकि, फिल्म पर बैन लगाने के लिए केस दर्ज किया गया है. केरल के मार्शल आर्ट टीचर आसन राजेंद्रन ने फिल्म ‘इंडियन 2’ के खिलाफ केस दर्ज कराया है। मार्शल आर्ट प्रशिक्षक ने दावा किया कि उन्होंने ही फिल्म ‘इंडियन’ में अभिनेता कमल हासन को प्रशिक्षित किया था। उन्होंने शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि फिल्म के दूसरे भाग के लिए निर्माताओं ने उनसे ‘वर्मा कलाई’ की तकनीक का उपयोग करने की अनुमति नहीं मांगी. अनजान लोगों के लिए, महत्वपूर्ण बिंदुओं की पारंपरिक तमिल कला को वर्मा कलाई कहा जाता है। यह पारंपरिक योग, मालिश, वैकल्पिक चिकित्सा और मार्शल आर्ट का मिश्रण है, जहां शरीर पर दबाव वाले स्थानों का उपयोग या तो ठीक किया जाता है या शरीर को नुकसान पहुंचाया जाता है।

Advertisements
Advertisements

एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, मदुरै जिला अदालत में एक मामला दायर किया गया है और इसकी पहली सुनवाई 9 जुलाई को हुई थी। जज ने अगली सुनवाई का समय आगे बढ़ा दिया है क्योंकि ‘इंडियन 2’ के निर्माताओं ने राजेंद्रन को जवाब देने के लिए कुछ समय मांगा है। आसन राजेंद्रन मदुरै की एचएमएस कॉलोनी में प्रशिक्षक हैं और वहां मार्शल आर्ट सिखाते हैं। उन्होंने एक अपील दायर की है जिसमें उल्लेख किया गया है कि 1996 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘इंडियन’ में कमल हासन को वर्मा कलाई कौशल सिखाने का श्रेय दिया गया था। अब, उन्होंने अदालत से अनुरोध किया है कि आगामी फिल्म ‘इंडियन 2’ को सिनेमाघरों और ओटीटी प्लेटफार्मों पर रिलीज होने से रोक दिया जाए क्योंकि टीम ने उनकी अनुमति के बिना मार्शल आर्ट तकनीकों का इस्तेमाल किया है, जो उन्होंने पहले भाग में अभिनेता को सिखाया था।

See also  ग्लैमर, ग्रेस, और गर्व रेड कार्पेट पर ऐश्वर्या और आराध्या का जलवा...

एक इंटरव्यू में इंडियन 2 के निर्देशक एस. शंकर ने इसी बारे में बात की। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता कि कमल हासन अपने किरदार के लिए किस तरह का होमवर्क करते हैं. लेकिन, उनका कहना है कि उस समय वे ‘वर्मा कलाई’ के लिए प्रकाशम गुरुक्कल से सलाह लेते हैं। उन्होंने कहा कि फिलहाल वे प्रकाशम गुरुक्कल को केरल से लाए हैं क्योंकि टीम को विशेषज्ञ की सलाह की जरूरत है। ‘इंडियन’ के सीक्वल में दर्शकों को एक अलग तरह का वर्णम अंदाज देखने को मिलेगा। इंडियन 2 12 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है। फिल्म में कमल हासन, सिद्धार्थ, रकुल प्रीत सिंह, प्रिया भवानी शंकर, एसजे सूर्या, बॉबी सिम्हा और अन्य सहित एक अद्भुत स्टार कास्ट महत्वपूर्ण भूमिकाओं में है। एस शंकर द्वारा निर्देशित यह फिल्म लाइका प्रोडक्शंस और रेड जाइंट मूवीज द्वारा संयुक्त रूप से निर्मित है।

Thanks for your Feedback!

You may have missed