एशिया कप से पहले सीरीज हारने से बचने के लिए भारत की महिलाओं ने तीसरे टी201 में दक्षिण अफ्रीका को मात दी…

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:भारत की महिलाओं ने तीसरे और अंतिम टी201 में दक्षिण अफ्रीका की महिलाओं को हराकर श्रृंखला में हार से बचने और 1-1 से बराबरी कर ली है। वीमेन इन ब्लू ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में सीरीज के तीसरे मैच में पूरे हरफनमौला प्रदर्शन से प्रोटियाज टीम को 10 विकेट से हरा दिया।

Advertisements
Advertisements

85 रनों के छोटे से लक्ष्य का पीछा करते हुए, भारतीय सलामी बल्लेबाज शैफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने मेजबान टीम को 10 ओवरों में ही जीत दिला दी, जबकि सभी 10 विकेट शेष थे। 19 जुलाई से शुरू होने वाले महिला एशिया कप से पहले यह भारत का अंतिम टी201 मैच था।

जीत का सूत्रपात गेंदबाजों ने किया. उन्होंने प्रोटियाज़ लाइन-अप का गला घोंट दिया। पूजा वस्त्राकर मुख्य विध्वंसक थीं, जबकि राधा यादव ने निचले क्रम को आउट करने में अच्छा सहयोग किया। वस्त्राकर ने अपने दिन का अंत 3.1 ओवरों में 4/13 के आंकड़े के साथ किया, जबकि राधा और भी अधिक निराशाजनक रही और अपने तीन ओवरों में केवल छह रन देकर तीन विकेट लिए। दीप्ति शर्मा, अरुंधति रेड्डी और श्रेयंका पाटिल ने भी एक-एक विकेट लिया।

रन-चेज़ में शैफाली और मंधाना ने बल्ले से जोरदार प्रदर्शन किया। मंधाना ने अयाबोंगा खाका के शुरुआती ओवर में दो चौके लगाए, जिसमें 10 रन बने। प्रोटियाज ने तीन कठिन ओवरों में केवल आठ रन देकर कुछ गति हासिल करने की कोशिश की। शैफाली ने फिर गति वापस लाने के लिए एलिज़-मैरी मार्क्स पर दो चौके मारे। इसके बाद रन-स्कोरिंग नहीं रुकी और भारत 7 ओवर में 51 रन तक पहुंच गया। प्रोटियाज़ के लिए एक विकेट लेने का मौका था जब वोल्वार्ड्ट ने नौवें ओवर में अतिरिक्त कवर पर शैफाली को एक कठिन मौका दिया, लेकिन वह एकमात्र मौका था जो उनके पास आया।

इसके बाद मंधाना ने अतिरिक्त कवर पर एक और चौका मारने से पहले, समीकरण को 10 के नीचे लाने के लिए पॉइंट की ओर एक कट किया। इसके बाद उन्होंने फाइन लेग पर छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाई और अपना अर्धशतक भी पूरा किया। वह 40 गेंदों में 54 रन बनाकर नाबाद रहीं, जबकि शैफाली 25 गेंदों में 27 रन बनाकर नाबाद लौटीं।

चार विकेट लेने के लिए वस्त्राकर को प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया। भारत ने सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है. वे चेन्नई में उसी स्थान पर 190 रन का पीछा करते हुए शुरुआती टी201 में 12 रन से हार गए। मेहमान टीम द्वारा पहले बल्लेबाजी करते हुए 177 रन बनाने के बाद पहली पारी के बाद दूसरा गेम बारिश की भेंट चढ़ गया।

Thanks for your Feedback!

You may have missed