Alok Nath Birthday!!! 60 रुपए के कमाई से शुरू किया था इन्होंने अपना करियर, खुद का मजाक बनवाकर दूसरों के चेहरे पर हंसी लाया इन्होंने…रोमांटिक हीरो से संस्कारी बाबूजी तक हर रोल को बखूबी निभाया इन्होंने…

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:सिनेमा की दुनिया में उनका सफर ‘गांधी’ से शुरू हुआ. उसके बाद वह रोमांटिक हीरो के किरदार में नजर आए तो कई बार विलेन भी बने, लेकिन एक दफा पिता का किरदार निभाया तो बॉलीवुड के संस्कारी बाबूजी के नाम से मशहूर हो गए. बात हो रही है आलोक नाथ की, जिनका जन्म 10 जुलाई 1956 के दिन बिहार के खगरिया में हुआ था।बॉलीवुड और छोटे पर्दे दोनों जगह पहचान हासिल करने वाले आलोक नाथ ने अपने करियर में करीब 140 फिल्मों में काम किया. वहीं, वह 15 से ज्यादा टीवी सीरियल्स में भी नजर आ चुके हैं. बता दें कि आलोक नाथ के करियर का आगाज फिल्म गांधी से हुआ था. इस फिल्म में उनका किरदार काफी छोटा था, लेकिन इसके बाद पहान बनाने के लिए उन्हें मुंबई में काफी संघर्ष करना पड़ा. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि आलोक आज भले ही संस्कारी बाबू जी के रूप में ही जाने जाते हैं, लेकिन करियर के शुरुआती दौर में उन्होंने बतौर रोमांटिक हीरो भी किरदार निभाए. 1987 में रिलीज हुई फिल्म ‘कामाग्नि’ में आलोक नाथ ने काफी बोल्ड सीन दिए थे. इसके अलावा कई फिल्मों में उन्होंने विलेन के किरदार भी निभाए।

Advertisements
Advertisements

फिल्मों में इन्हें पहचान ‘पिता’ बनकर मिली। कई फिल्मों में आलोक नाथ ने लीड हीरो या हीरोइन के पिता या बाबूजी का किरदार निभाया। सूरज बड़जात्या की फिल्मों में तो आलोक नाथ ‘बाबूजी’ के किरदार में ही नजर आए। उनके डायलॉग हमेशा ऐसे होते थे, जिनमें संस्कार, सभ्यता, पारिवारिक मूल्यों और रिश्तों की बातें होती थीं। आलोक नाथ जब अपने 20s में थे, तभी से उन्होंने पिता के किरदार निभाने शुरू कर दिए थे। यहां तक कि जब टीवी सीरियलों में आए, तो भी उन्हें पिता के ही रोल मिले।

Thanks for your Feedback!

You may have missed