श्रीनाथ विश्वविद्यालय ने अंतर्राष्ट्रीय नवोदय चैंबर ऑफ कॉमर्स के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क :- श्रीनाथ विश्वविद्यालय ने अंतर्राष्ट्रीय नवोदय चैंबर ऑफ कॉमर्स के साथ एक समझौता ज्ञापन (MOU) पर हस्ताक्षर किए हैं, जो विश्वविद्यालय के भीतर उद्यमशीलता पारिस्थितिक तंत्र को बढ़ाने और छात्रों को असाधारण विकास के अवसर प्रदान करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

Advertisements
Advertisements

इस समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर श्रीनाथ विश्वविद्यालय के डीन एडमिनिस्ट्रेटिव जे. राजेश और द वर्ल्डोनॉमिक्स टाइम्स के प्रधान संपादक और अंतर्राष्ट्रीय नवोदय चैंबर ऑफ कॉमर्स के संस्थापक सीएमए संदीप कुमार ने किए.

यह साझेदारी कई उद्देश्यों को पूरा करने के लिए बनाई गई है जिसमे छात्रों में नवाचार और उद्यमशीलता की संस्कृति को प्रोत्साहित करने के साथ साथ छात्रों को विभिन्न कौशल-वर्धक कार्यक्रमों तक पहुंच प्रदान करना है साथ ही इसके माध्यम से छात्रों को व्यावहारिक अनुभव प्राप्त होगा । इसका लक्ष्य छात्रो को आत्मनिर्भर बनाना है । उन्हे सहायता करने के लिए स्टार्ट-अप लॉन्च करने में मार्गदर्शन और सहायता प्रदान करने के साथ प्रशिक्षित छात्रों के लिए उपयुक्त रोजगार के अवसर प्रदान करना है।

श्री जे. राजेश ने इस साझेदारी पर बात करते हुए कहा कि “यह MOU श्रीनाथ विश्वविद्यालय की हमारे छात्रों को सर्वोत्तम संसाधन और अवसर प्रदान करने की प्रतिबद्धता का प्रमाण है। अंतर्राष्ट्रीय नवोदय चैंबर ऑफ कॉमर्स के साथ सहयोग करके, हम अपने छात्रों के लिए उद्यमिता कौशल विकसित करने और उन्हें व्यावहारिक अनुभव प्राप्त करने के नए द्वार खोल रहे हैं।”

वहीं सीएमए संदीप कुमार ने कहा, “हम श्रीनाथ विश्वविद्यालय के साथ साझेदारी करके और युवा उद्यमियों के विकास में योगदान देकर उत्साहित हैं। यह सहयोग न केवल छात्रों के लिए फायदेमंद होगा, बल्कि भविष्य मे व्यापक आर्थिक विकास मे भी योगदान देगा ।

Thanks for your Feedback!

You may have missed