शुभमन गिल के बल्ले से खेला गया: अभिषेक शर्मा ने ज़िम्बाब्वे हमले के पीछे का रहस्य खोला…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:भारत के बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने खुलासा किया कि उन्होंने 7 जुलाई को हरारे में जिम्बाब्वे के खिलाफ अपनी टीम के मुकाबले के दौरान अपने पहले टी201 शतक में टीम के साथी और कप्तान शुबमन गिल के बल्ले का इस्तेमाल किया था। अभिषेक ने भारत के पांच मैचों की टी20एल के दूसरे गेम में प्लेयर ऑफ द मैच की पारी खेली। 47 गेंदों में 100 रन की पारी के साथ सिकंदर रजा की अगुवाई वाली जिम्बाब्वे के खिलाफ श्रृंखला।

Advertisements
Advertisements

6 जुलाई को भारत के लिए अपने पदार्पण मैच में शून्य पर आउट होने के बाद, यह अभिषेक की समान रूप से शानदार रुतुराज गायकवाड़ की विस्फोटक पारी थी जिसने भारत के बल्लेबाजी क्रम के रनफ्लो को निर्देशित किया। कप्तान शुबमन के जल्दी आउट होने के बाद इन दोनों ने 137 रनों की शानदार साझेदारी के साथ क्रीज पर मजबूत स्थिति बनाई। अभिषेक के शतक, रुतुराज के 46 गेंदों पर नाबाद 77 रन और रिंकू सिंह के 22 गेंदों पर 48 रनों की धमाकेदार पारी के दम पर भारत ने जिम्बाब्वे के गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ कुल 234 रन बनाए, जिसने श्रृंखला के शुरूआती मैच में कहर बरपाया।

मैच के बाद के दौरान प्रेस-कॉन्फ्रेंस में अभिषेक ने खुलासा किया कि उन्होंने अपने कप्तान के बल्ले का इस्तेमाल किया और यह भी बताया कि यह पहली बार नहीं है कि उन्होंने ऐसा किया है।

अभिषेक ने कहा, “मैंने आज शुबमन के बल्ले से खेला – मैंने पहले भी ऐसा किया था। जब भी मुझे रनों की जरूरत होती है – मैं उसका बल्ला मांगता हूं।”

शुबमन और अभिषेक दोनों पंजाब की घरेलू क्रिकेट टीम के साथ अपने समय से एक साथ खेल रहे हैं, और पिछले कुछ वर्षों में उनके बीच स्वस्थ संबंध रहे हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के दौरान भी, अभिषेक को जीटी के खिलाफ एसआरएच के संघर्ष के लिए स्टैंड में शुबमन को उसके परिवार से मिलवाने ले जाते देखा गया था।

शानदार बल्लेबाजी के बाद, भारत ने रवि बिश्नोई, अवेश खान और मुकेश कुमार जैसे शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन से वापसी जारी रखी। आवेश के 3/15, बिश्नोई के 2/11 और मुकेश के 3/37 स्पैल के दम पर, भारत रजा की जिम्बाब्वे को सिर्फ 134 रनों पर समेटने में कामयाब रहा।

100 रनों की जीत के साथ, भारत 10 जुलाई को तीसरे टी201 के लिए आत्मविश्वास से ऊंचा होगा।

Thanks for your Feedback!

You may have missed