रोहित बनें नंबर 1 खिलाड़ी एक बार में 6 छक्के , युवराज का कीर्तिमान ध्वस्त…

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क :- भारतीय टीम ने शानदार अंदाज में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 24 रनों से हरा दिया है। इस मैच में भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने अच्छा प्रदर्शन किया। पिछले कुछ मैचों से रोहित का बल्ला खामोश था, लेकिन इस मैच में वह पूरी तरह से लय में नजर आए और उन्होंने तूफानी अर्धशतक लगाया। रोहित के आगे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज टिक नहीं पाए। उन्होंने सभी बॉलर्स के खिलाफ खूब रन बटोरे। उनकी वजह से ही टीम इंडिया बड़ा स्कोर बनाने में सफल रही। रोहित ने विस्फोटक बैटिंग से रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी है। आइए जानते हैं, इसके बारे में।

Advertisements
Advertisements

रोहित शर्मा ने खेली 92 रनों की पारी

रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में सिर्फ 19 गेंदों में ही अर्धशतक लगाया। अर्धशतक पूरा होने के बाद भी उन्होंने दमदार बल्लेबाजी जारी रखी। लेकिन मैच में वह अपने शतक से 8 रनों से चूक गए। उन्होंने 41 गेंदों में 92 रन बनाए, जिसमें 7 चौके और 8 छक्के लगाए। इसी के साथ वह टीम इंडिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने युवराज सिंह का 17 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। युवराज ने टी20 वर्ल्ड कप 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ एक पारी में 7 छक्के लगाए थे।

रोहित शर्मा भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। वह सिर्फ सुरेश रैना से पीछे हैं। रैना ने टी20 वर्ल्ड कप 2010 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 101 रन बनाए। तीसरे नंबर पर विराट कोहली हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2016 में 89 रनों की पारी खेली थी।

टी20 वर्ल्ड कप की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय प्लेयर्स: 

सुरेश रैना- 101 रन

रोहित शर्मा- 92 रन

विराट कोहली- 89 रन

भारत के लिए कप्तान के तौर पर खेली सबसे बड़ी पारी

भारत के लिए कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले प्लेयर बन गए हैं। उन्होंने विराट कोहली को पीछे कर दिया है। रोहित ने 92 रन बनाए। जबकि कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ 57 रनों की पारी खेली थी। तब भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी।

Thanks for your Feedback!

You may have missed