मैच जीतने के बाद भी टेंशन में भारतीय टीम जाने क्या है मामला…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क :- भारतीय क्रिकेट टीम का मिशन टी20 वर्ल्ड कप जारी है। टीम अभी तक अपने सारे मैच जीत चुकी है, केवल कनाडा वाला मैच बारिश के कारण नहीं हो पाया था, लेकिन बाकी सारे मैच टीम इंडिया ने जीतने में कामयाबी हासिल की और सुपर 8 में भी एंट्री कर ली है। सुपर 8 में अभी अपना पहला मैच जीतकर खिताब की ओर एक और कदम बढ़ा दिया है। जीत की राह में वैसे तो कमियां नहीं देखी जाती, लेकिन कुछ कमजोर कड़ियां हैं, जो अगर समय रहते ठीक नहीं हुईं तो दिक्कत बढ़ सकती है।

Advertisements
Advertisements

रोहित और कोहली की सलामी जोड़ी नहीं हो पा रही हिट

टीम इंडिया इस साल के वर्ल्ड कप में कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली की जोड़ी को मैदान में उतार रही है। लेकिन अभी तक एक भी बार इस जोड़ी ने ऐसी शुरुआत नहीं दी, जिसकी चर्चा की जा सके। लीग से लेकर सुपर 8 तक के मुकाबलों में एक भी बार 50 रन से ज्यादा की साझेदारी ये बल्लेबाज नहीं कर पाए हैं। जो विराट कोहली नंबर तीन पर आकर सुपरहिट रहते हैं और तेजी से रन बनाते हैं, वही दूसरे नंबर पर आकर पूरी तरह से फ्लॉप साबित हो रहे हैं। विराट कोहली जब लीग चरण में फ्लॉप हुए तो कहा गया कि यहां फार्म की बात नहीं है, ये ऐसी पिच है, जहां रन बन ही नहीं रहे हैं, लेकिन वेस्टइंडीज पहुंच कर भी उनके बल्ले से रन नहीं आए। एक ऐसी पिच जहां ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव से लेकर हार्दिक पांड्या तक ने तेजी से रन बनाए, वहां कोहली एक एक रन के लिए तरसते हुए नजर आए।

रोहित शर्मा के सामने बाएं हाथ का तेज गेंदबाज रहता हे हावी

बात अगर कप्तान रोहित शर्मा की करें तो वहां भी कुछ अच्छे संकेत नहीं आ रहे हैं। रोहित की सबसे बड़ी टेंशन है, बाएं हाथ का तेज गेंदबाज। आईपीएल से लेकर टी20 वर्ल्ड कप तक, लेफ्ट हेंड के पेसर ने रोहित को बहुत परेशान किया है। उनके सामने रोहित एक तरह से कहें तो बेबस से दिखाई देते हैं। इस साल यानी 2024 की ही बात करें तो टी20 क्रिकेट के पावरप्ले में रोहित शर्मा और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के बीच अब तक 19 पारियों में आमना सामना हुआ है। रोहित ने 98 बॉल खेलकर केवल 128 रन बनाए हैं और वे 8 बार आउट हुए हैं। यहां पर उनका औसत केवल 16 का ही है। यानी कुछ भी कहने की जरूरत नहीं है, आंकड़े पूरा हाल खुद ही बयां कर रहे हैं।

मिडल आर्डर और गेंदबाज बना रहे भारत के लिए मैच 

भला हो ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या का, जो मिडल आर्डर में आकर हालात को समझकर उसे ठीक कर लेते हैं। इसके बाद गेंदबाज भी आकर अपना काम बेहतर तरीके से अंजाम दे रहे हैं। अब देखना यही होगा कि रोहित शर्मा और विराट कोहली की जोड़ी किस दिन बीच क्रिकेट मैदान कब धमाल मचाती है। भारतीय टीम को सुपर 8 में अभी दो मैच और खेलने हैं। 22 जून को बांग्लादेश से मुकाबला है, वहीं 24 जून को ऑस्ट्रेलिया से मैच होना है। ऐसे में इन दोनों का चलता काफी जरूरी है, ताकि सेमीफाइनल और फाइनल की जंग के लिए अभी ये तैयारी की जा सके। फिलहाल किसी परिणाम पर पहुचंने से पहले इंतजार करना ज्यादा बेहतर होगा।

Thanks for your Feedback!

You may have missed