एयर इंडिया चुनिंदा घरेलू मार्गों पर बिजनेस, प्रीमियम इकोनॉमी क्लास करेगी शुरू…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया ने घोषणा की है कि वह अपने हाल ही में जोड़े गए नैरोबॉडी विमानों में एक नया तीन-श्रेणी का सेटअप पेश करेगी, जिसका उद्देश्य यात्री आराम और पसंद को बढ़ाना है।एयरलाइन के A320neo विमान में अब बिजनेस, प्रीमियम इकोनॉमी और इकोनॉमी केबिन की सुविधा होगी, जो घरेलू मार्गों और छोटी दूरी की अंतरराष्ट्रीय उड़ानों दोनों की सेवा प्रदान करेगी।

Advertisements
Advertisements

नए कॉन्फ़िगर किए गए विमान, VT-RTW और VT-RTZ, बिजनेस क्लास में 8 आलीशान सीटें, प्रीमियम इकोनॉमी में 24 अतिरिक्त-लेगरूम सीटें और इकोनॉमी क्लास में 132 आरामदायक सीटें प्रदान करेंगे।

यह एयर इंडिया के नैरोबॉडी विमानों में प्रीमियम इकोनॉमी केबिन की शुरुआत का प्रतीक है, जो आधुनिक यात्रियों की प्राथमिकताओं को पूरा करता है।

एयर इंडिया की योजना अगले वर्ष के भीतर इस तीन श्रेणी के कॉन्फ़िगरेशन को पूर्ण-सेवा नैरोबॉडी विमानों के अपने पूरे बेड़े में विस्तारित करने की है। मौजूदा विमानों को क्रमिक रूप से रेट्रोफिट किया जा रहा है, जबकि नए विमान इन उन्नत केबिन विकल्पों के साथ वितरित किए जाएंगे।

एयर इंडिया के सीईओ और प्रबंध निदेशक कैंपबेल विल्सन ने कहा, “एयर इंडिया के नैरोबॉडी बेड़े में तीन श्रेणी के केबिन की शुरूआत और आंतरिक मरम्मत की शुरुआत उड़ान अनुभव को बढ़ाने की यात्रा में महत्वपूर्ण कदम हैं।”

“नैरोबॉडी बेड़े का अपग्रेड, जो घरेलू और शॉर्ट-हॉल अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क पर संचालित होता है, हमारे A350 बेड़े और नए B777s और अन्य सभी वाइडबॉडी पर उपलब्ध उन्नत वाइडबॉडी अनुभव को पूरक करता है क्योंकि उन्हें अगले दो वर्षों में परिष्कृत किया जाता है। यह एयर इंडिया के भौतिक उत्पाद का व्यापक उन्नयन विश्व स्तरीय एयरलाइन में बदलने का एक महत्वपूर्ण घटक है,” उन्होंने कहा।

बिजनेस क्लास के यात्रियों को व्यापक रिक्लाइन, समायोज्य आर्मरेस्ट, फुटरेस्ट और कई चार्जिंग पॉइंट के साथ उन्नत ट्रे टेबल के साथ विशाल 40-इंच सीटों का आनंद मिलेगा।

प्रीमियम इकोनॉमी बेहतर असबाब, व्यापक पिच और उन्नत क्रॉकरी में परोसे जाने वाले बेहतर भोजन विकल्पों के साथ बड़ी सीटें प्रदान करती है, जो एक बेहतर यात्रा अनुभव का वादा करती है। इकॉनोमी क्लास की सीटें भी एर्गोनोमिक विशेषताओं और सुविधाजनक सुविधाओं के साथ आराम के लिए डिज़ाइन की गई हैं।

एयर इंडिया के इस कदम से छोटे मार्गों पर बेहतर आराम और सुविधाएं चाहने वाले यात्रियों को अपील मिलने की उम्मीद है, जिससे वैश्विक विमानन क्षेत्र में अग्रणी के रूप में इसकी स्थिति मजबूत होगी।

Thanks for your Feedback!

You may have missed