कंचनजंगा हादसा: कई ट्रेनें आज हुई रद्द, दुर्घटनास्थल पर मरम्मत कार्य जारी…

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:सोमवार को बंगाल के सिलीगुड़ी में कंचनजंगा एक्सप्रेस को एक मालगाड़ी ने पीछे से टक्कर मार दी, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए, जिसके बाद कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है या उनका मार्ग बदल दिया गया है।इस बीच, ट्रेन मरम्मत कार्य से गुजरने के बाद मंगलवार सुबह 3.16 बजे कोलकाता के सियालदह में अपने गंतव्य पर पहुंची। ट्रेन के क्षतिग्रस्त डिब्बे दुर्घटनास्थल पर बने हुए हैं, जहां मरम्मत का काम चल रहा है और अवशेषों को हटाने का प्रयास जारी है।

Advertisements
Advertisements

कंचनजंगा एक्सप्रेस, जिसे सोमवार को बंगाल के सिलीगुड़ी में एक मालगाड़ी ने पीछे से टक्कर मार दी थी, मरम्मत कार्य के बाद सुबह 3.16 बजे कोलकाता के सियालदह में अपने गंतव्य पर पहुंच गई। इस बीच, दुर्घटनास्थल पर ट्रेन के क्षतिग्रस्त डिब्बों को हटाने का काम जारी है।

प्रारंभ में, रेलवे बोर्ड ने कहा कि मालवाहक चालक ने सिग्नल का उल्लंघन किया, जिससे भीषण टक्कर हुई। हालाँकि, बाद में आंतरिक दस्तावेज़ों से पता चला कि जिस हिस्से पर दुर्घटना हुई, उस पर स्वचालित सिग्नलिंग प्रणाली सोमवार सुबह से काम नहीं कर रही थी, और ड्राइवर को लाल सिग्नल पार करने की मंजूरी दे दी गई थी।

Thanks for your Feedback!

You may have missed