क्या आपके यहां भी रात के खाने के बाद बच जाती है रोटियां??5 स्वादिष्ट व्यंजन जो आप बना सकते हैं बची हुई रोटी से …

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:क्या आप भी रात में बची हुई रोटी को यूं ही बर्बाद होने देते हैं? अगर हां, तो अब आप खाने की बर्बादी से बच सकते हैं. रात की बासी रोटी को आप अगले दिन नाश्ते में इस्तेमाल कर सकते हैं. बची हुई रोटी के व्यंजन पिछले भोजन की अतिरिक्त रोटी का उपयोग करने का एक स्वादिष्ट और सुविधाजनक तरीका है। रोटी, भारतीय व्यंजनों में एक प्रमुख फ्लैटब्रेड है, जिसे आम तौर पर आटे, पानी और तेल से बनाया जाता है और इसे आसानी से विभिन्न प्रकार के व्यंजनों में इस्तेमाल किया जा सकता है। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ बेहद आसान व्यंजनों के बारे में जिनके लिए आपको रात की बची हुई रोटियों की जरूरत पड़ेगी।

Advertisements
Advertisements

पहला नुस्खा- सबसे पहले रोटी को मिक्सर में अच्छे से पीस लीजिए. – अब प्याज, हरी मिर्च और टमाटर को बारीक काट लें और फिर एक पैन में तड़का लगाएं. बासी रोटी को भी कढ़ाई में डाल कर मिला दीजिये. स्वाद बढ़ाने के लिए आप इसमें कुछ मसालों का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. आपका बासी रोटी से बना पोहा परोसने के लिए तैयार है.

दूसरा नुस्खा- सबसे पहले पैन को गैस पर रखें और फिर उसमें घी डालें. अगर घी उपलब्ध नहीं है तो आप तेल का भी उपयोग कर सकते हैं. – अब इस तवे पर बासी रोटियां सेक लें. इन भुनी हुई रोटियों को चटनी या किसी भी सब्जी के साथ परोसा जा सकता है.

तीसरा नुस्खा- अगर आपका जल्दी-जल्दी कुछ खाने का मन हो तो रोटी को हल्का गर्म कर लें और फिर उस पर अच्छी तरह से घी लगा लें. – अब इस रोटी पर थोड़ा सा नमक छिड़कें. भारत में घी-नमक वाली रोटी बहुत पसंद की जाती है.

चौथा नुस्खा- उबले आलू, मटर और मसालों के साथ रोटी का मिश्रण तैयार करें. – अब इस मिश्रण को कटलेट का आकार दें और फिर इसे तल लें और चटनी के साथ इसके स्वाद का आनंद लें.

पांचवां नुस्खा– रोटी को तिकोने आकार में काट लें. – अब इन्हें बेसन के घोल में मिलाकर तल लें. यकीन मानिए नाश्ते में इस डिश को चटनी के साथ परोसकर आपका दिल खुश हो जाएगा.

Thanks for your Feedback!