HAPPY BIRTHDAY SHEKHAR SUMAN: एक समय थे ये बेरोजगार, फिल्म के साथ– साथ छोटे पर्दों पर भी किया ढेरों काम, रेखा के साथ स्क्रीन शेयर कर बनें थे फेमस…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:शेखर का जन्म 7 दिसंबर 1962 को पटना में हुआ था. पटना में पढ़ाई के बाद उन्होंने एक्टिंग में करियर बनाने का फैसला लिया. शेखर सुमन को पहला ब्रेक ही रेखा के साथ फिल्म उत्सव से मिला था. जिसके बाद वह बॉलीवुड में छा गए थे. उन्होंने फिल्मों के साथ छोटे पर्दे पर भी खूब काम किया है. शेखर सुमन के बर्थडे पर आइए आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं.

Advertisements
Advertisements

शेखर सुमन ने शशि कपूर और गिरीश कर्नाड की फिल्म उत्सव से बॉलीवुड डेब्यू किया था. इस फिल्म में वह रेखा के साथ नजर आए थे. पहली फिल्म से ही शेखर ने सभी का दिल जीत लिया था. इसके बाद वह पति परमेश्वर, नाचे मयूरी, रणभूमि, चोर मचाए चोर जैसी कई फिल्मों में नजर आए थे. इन सभी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई के साथ शेखर की एक्टिंग को भी खूब सराहा गया. उनके लिए फिल्मों के साथ छोटे पर्दे का सफर भी काफी यादगार रहा है.

शेखर सुमन ने बॉलीवुड में अपना सिक्का जमाने के बाद छोटे पर्दे पर भी काम किया है. उन्होंने दूरदर्शन के शो वाह जनाब से छोटे पर्दे की शुरूआत की थी. यह शो दर्शकों को बहुत पसंद आया था. इसके बाद शेखर सुमन ने कॉमेडी में अपना हाथ आजमाना चाहा. वह देख भाई देख सीरियल में नजर आए. इस सीरियल से ही उन्हें छोटे पर्दे पर पहचान मिली थी. इसके बाद उन्होंने लाफ्टर चैलेंज के कई सीजन जज भी किए.

शेखर सुमन की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने 1983 में फिल्म डायरेक्टर अल्का से शादी कर ली थी. अल्का और शेखर का एक बेटा अध्ययन भी है. अध्यनन ने भी अपने पिता की तरह फिल्मों में अपना करियर बनाया है. वह हाल ही में वेब सीरीज आश्रम में नजर आए थे. शेखर सुमन के एक बेटे का 11 साल की उम्र में निधन हो गया था. वह एक गंभीर बीमारी से संक्रमित थे.

Thanks for your Feedback!

You may have missed