HAPPY BIRTHDAY KIRRON KHER: बनना चाहती थी एक सफल बैडमिंटन खिलाड़ी…अभिनय से राजनीति तक चलाया अपना जादू , एक ही फिल्म से रातों रात बनी सुपरस्टार…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:14 जून, 1952 को पंजाब में जन्मीं किरण खेर ने कई हिंदी फिल्मों में काम किया है. उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर (Anupam Kher) से शादी की है. दोनों की शादीशुदा लाइफ को 37 साल पूरे हो चुके हैं. जन्मदिन के मौके पर किरण को बॉलीवुड हस्तियों और फैंस से ढेरों बधाई संदेश मिल रहे हैं. अनुपम खेर ने भी अपनी पत्नी किरण खेर को जन्मदिन की बधाई देने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया. बहुत कम लोगों को पता है कि थिएटर के दौरान किरण और अनुपम अच्छे दोस्त हुआ करते थे.

Advertisements
Advertisements

किरण खेर ने 1996 में अमरीश पुरी के साथ श्याम बेनेगल की सरदारी बेगम’ में काम किया, जो काफी चर्चित भी रही. इस फिल्म के लिए उन्हें स्पेशल जूरी अवार्ड से सम्मनित किया गयाू, उसके बाद उन्होंने ऋतुपर्णा घोष की बंगाली फिल्म बैरीवाली की, जिसके लिए उन्हें नेशनल अवार्ड से सम्मानित किया गया. किरण ने अपनी एक्टिंग की असली छाप 2002 में संजय लीला भंसाली की फिल्म देवदास’ से छोड़ी. किरण खेर ने मंगल पांडे, रंग दे बसंती, वीर-जारा, देवदास, कर्ज, हम, मै हूं ना, दोस्ताना, कभी अलविदा ना कहना, मिलेंगे-मिलेंगे, कमबख्त इश्क, कुर्बान, फना, एहसास, अजब गजब लव, खूबसूरत, टोटल सियापा जैसी कई फिल्में की. जब किरण का फिल्मी सफर बुरे दौर से गुजर रहा रहा था, तब उन्होंने छोटे पर्दे का सहारा लिया। उन्होंने कई टेलीविजन शो में काम किया.

किरण खेर ने अनुपम खेर के साथ 1985 में शादी की थी, दोनों की ही ये दूसरी शादी थी. किरण की पहली शादी 1980 में बिजनेसमैन गौतम बैरी से हुई थी. साल 1985 में किरण ने गौतम से तलाक लेकर अनुपम खेर से शादी कर ली थी. अनुपम ने किरण खेर के बेटे सिकंदर को अपनाया और अपना सरनेम दिया, उस समय अनुपम खेर बॉलीवुड में स्ट्रगल कर रहे थे. दोनों ने एक साथ कई नाटकों में काम किया यहीं से दोनों के प्यार की शुरुआत हुई.

Thanks for your Feedback!

You may have missed