गर्मियों में वर्किंग वुमन इस तरह रखें अपनी स्किन का ध्यान…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क :- आप भी गर्मी के दिनों में तेज धूप का सामना कर रोजाना ऑफिस जाते हैं, तो धूप के तेज प्रकोप की वजह से आपकी स्किन डल हो सकती है. इससे बचने के लिए आप कुछ टिप्स फॉलो करें.

Advertisements
Advertisements

हर कोई अपनी त्वचा को खूबसूरत और मुलायम बनाना चाहता है, लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं, जो गर्मी के दिनों में तेज धूप का सामना कर रोजाना ऑफिस जाते हैं. धूप के तेज प्रकोप की वजह से हर किसी की स्किन डल होने लगती है. ऐसे में त्वचा काली पड़ने लगती है, इससे बचने के लिए लोग कई प्रयास करते हैं. लेकिन फिर भी उन्हें आराम नहीं मिलता है.

अगर आप भी गर्मी के दिनों में परेशान हो गए हैं, तो ये खबर आपके लिए है. आज हम आपको कुछ टिप्स बताएंगे, जिन्हें फॉलो कर आप गर्मी के दिनों में अपनी त्वचा को खूबसूरत बना सकते हैं. रोजाना ऑफिस जाने वाली लड़कियों की त्वचा पर धूप का असर ना हो, इसके लिए आप कुछ बातों का ध्यान जरूर रखें.

इन बातों का रखें ध्यान

जब भी आप बाहर जाएं, तो अपने चेहरे पर सनस्क्रीन जरूर लगाए. अगर आप ज्यादा देर तक धूप के संपर्क में आते हैं, तो हर 30 मिनट में सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें. घर से बाहर जाने से पहले अपने चेहरे को स्कार्फ की मदद से पूरा ढक लें. यही नहीं आप ऑफिस में भी कम से कम दो से तीन बार अपने चेहरे को साफ पानी से धोएं.

क्लींजर का करें इस्तेमाल

इसके लिए आप अच्छी क्वालिटी का क्लींजर इस्तेमाल कर सकते हैं, ऑफिस से जब आप घर जाते हैं, तो घर जाने के बाद भी कम से कम दो बार अपने चेहरे को साफ पानी से धोएं. अगर आप रोजाना ऑफिस जाने से पहले मेकअप करती है, तो ध्यान रहे गर्मी के मौसम में ज्यादा पसीना आने की वजह से मेकअप फेल जाता है. जिससे त्वचा संबंधित समस्याएं भी हो सकती है. इससे बचने के लिए आप लाइट मेकअप का इस्तेमाल करें या फिर ऑफिस पहुंच कर हल्का सा मेकअप कर सकती हैं.

मॉइश्चराइजर का करें इस्तेमाल

कुछ लोग गर्मी के मौसम में मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल नहीं करते हैं, लेकिन ऐसा करना त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है. आप गर्मी के मौसम में मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल जरूर करें, इसके अलावा सीरम त्वचा के लिए काफी लाभदायक माना गया है. आप इसका इस्तेमाल कर सकती हैं, जो लड़कियां गर्मी के मौसम में रोजाना ऑफिस जाती है, वह अपने वीक ऑफ वाले दिन स्क्रब जरूर करें.

स्वस्थ आहार का करें सेवन

इन सभी टिप्स को फॉलो कर आप आसानी से ऑफिस जाने के साथ अपनी त्वचा का ध्यान रख सकती है. इसके अलावा गर्मी के मौसम में आप स्वस्थ आहार का सेवन करें और पर्याप्त नींद ले. दिन भर में कम से कम 7 से 8 गिलास पानी जरूर पीएं. इससे बॉडी और त्वचा दोनों हाइड्रेट रहती है.

Thanks for your Feedback!