IND vs PAK: भारत ने रचा इतिहास, टी20 विश्व कप में एक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ एक टीम की ओर से सर्वाधिक जीत की हासिल…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:रविवार, 9 जून को न्यूयॉर्क में चल रहे आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 के बहुप्रतीक्षित मुकाबले में टीम इंडिया ने 120 रनों के मामूली लक्ष्य का सफलतापूर्वक बचाव किया, जो कि टी20 में भारत के लिए सबसे कम था, और चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हरा दिया। न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की पिच पिछले खेलों की तुलना में थोड़ी बेहतर थी क्योंकि जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ रहा है, यह धीरे-धीरे ठीक हो रही है और भारत को जो शुरुआत मिली, उसके अनुसार 120 रन पर्याप्त नहीं लग रहे थे। भले ही यह आयोजन स्थल पर पांच मैचों में पहली पारी का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर था।

Advertisements
Advertisements

जसप्रित बुमरा के नेतृत्व में कुछ अनुशासित गेंदबाजी के साथ-साथ पाकिस्तान टीम के बहुत सतर्क दृष्टिकोण का मतलब था कि भारत ने कम स्कोर का बचाव किया, जो कि टी20 विश्व कप में किसी भी टीम के लिए संयुक्त रूप से सबसे कम स्कोर है। यह मार्की इवेंट में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की सातवीं जीत थी, जो किसी भी टीम के लिए एक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ सबसे अधिक है। पाकिस्तान ने टूर्नामेंट में बांग्लादेश को छह बार हराया है जबकि श्रीलंका ने भी वेस्टइंडीज के खिलाफ छह बार जीत हासिल की है।

यह भी पहली बार था कि भारत ने आउट होने के बाद पुरुष टी201 जीता। 10 ओवरों में 81/3 पर, भारत 140-150 के स्कोर की ओर बढ़ रहा था, लेकिन पाकिस्तान ने गेंद के साथ जोरदार वापसी करते हुए विपक्षी टीम को 119 रनों पर रोक दिया, जिसका पीछा करने के लिए उन्हें खुद ही उम्मीद थी।’ अंततः होना ही है.

Thanks for your Feedback!

You may have missed