बेंगलुरु कोर्ट ने बीजेपी कर्नाटक इकाई द्वारा दायर मानहानि मामले में राहुल गांधी को दी जमानत…

0
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:बेंगलुरु की एक विशेष अदालत ने 7 जून को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को ‘2023 राज्य विधानसभा चुनावों से पहले मुख्यधारा के समाचार पत्रों में पार्टी के खिलाफ अपमानजनक विज्ञापनों के प्रकाशन’ के बाद भाजपा कर्नाटक इकाई द्वारा दायर मानहानि मामले में जमानत दे दी।

Advertisements
Advertisements

अदालत के समक्ष दायर एक निजी शिकायत में, भाजपा पदाधिकारी और एमएलसी केशव प्रसाद ने 8 मई, 2023 को आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता 2023 के राज्य विधानसभा चुनावों के बीच राज्य में 2019 से 2023 तक के अपने प्रशासन को भ्रष्ट बता रहे थे। उन्होंने आरोपों को “चुनाव के दौरान भाजपा पार्टी का अपमान” करार दिया।

इस बीच, गौरतलब है कि कांग्रेस ने विज्ञापन के प्रकाशन में राहुल गांधी की संलिप्तता से इनकार किया है। इससे पहले बीजेपी की शिकायत पर कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डी.के. शिवकुमार ने कहा, ”उन्होंने प्रचार पाने के लिए राहुल गांधी का नाम जोड़ा है.”

गौरतलब है कि इस मामले में राहुल गांधी के अलावा कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डी.के. शिवकुमार को भी सह-आरोपी के रूप में नामित किया गया है। दोनों नेताओं को हाल ही में 1 जून को कर्नाटक कोर्ट ने जमानत दे दी थी. कोर्ट ने राहुल गांधी को 1 जून को पेश होने से भी छूट दे दी है लेकिन कहा है कि उन्हें 7 जून को पेश होना होगा.

अदालत ने कहा, “आरोपी नंबर 4 द्वारा दायर आवेदन की अनुमति दी जाती है, और आज के लिए उसकी व्यक्तिगत उपस्थिति से छूट दी जाती है। यह स्पष्ट किया जाता है कि आरोपी नंबर 4 बिना किसी असफलता के सुनवाई की अगली तारीख पर इस अदालत के सामने पेश होगा।” मामले को 7 जून के लिए सूचीबद्ध करते हुए कहा।

See also  स्वाति मालीवाल ने सीएम अरविंद केजरीवाल को लिखा पत्र, डीसीडब्ल्यू के बजट में कटौती, हेल्पलाइन बंद होने के मुद्दे उठाए...

इसके अलावा, कांग्रेस कर्नाटक प्रमुख ने अदालत में गांधी की उपस्थिति के बारे में बात करते हुए कहा कि राहुल गांधी शुक्रवार सुबह 10.30 बजे बेंगलुरु में सिटी सिविल कोर्ट में पेश होंगे और बाद में राज्य के नवनिर्वाचित कांग्रेस सांसदों के साथ चर्चा भी करेंगे।

उन्होंने कहा, :बीजेपी ने मेरे, सीएम सिद्धारमैया और राहुल गांधी के खिलाफ झूठा, फर्जी मामला दर्ज किया है और समन जारी किया गया है. अदालत का सम्मान करने के लिए राहुल गांधी आज अदालत में उपस्थित होंगे।”

Thanks for your Feedback!

You may have missed