INDIA ब्लॉक की 1 जून को मीटिंग बुलाने के पीछे क्या है खड़गे और कांग्रेस की रणनीति? 5 Point में समझें…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क :- कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने 1 जून को इंडिया ब्लॉक के घटक दलों के प्रमुख नेताओं की बैठक बुलाई है. इस बैठक में लोकसभा चुनाव पर चर्चा और चुनाव अभियान की समीक्षा की बात कही जा रही है. लेकिन क्या बात बस चर्चा और समीक्षा तक ही सीमित है…

Advertisements
Advertisements

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान बाकी है और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने विपक्षी इंडिया ब्लॉक के नेताओं की बैठक बुला ली है. खड़गे ने इंडिया ब्लॉक के नेताओं की बैठक 1 जून को बुलाई है. 1 जून को ही लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान होना है. इस बैठक में लोकसभा चुनाव पर चर्चा और समीक्षा की बात कही जा रही है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उसी दिन मतदान और साइक्लोन के बाद रिलीफ के काम का हवाला देते हुए कहा है कि भले ही यहां (बंगाल में) रहूंगी, लेकिन दिल से मीटिंग में मौजूद रहूंगी. इन सबके बीच अब ये सवाल उठ रहे हैं कि अंतिम चरण में देश की 57 लोकसभा सीटों पर जिस दिन वोटिंग होनी है, उसी दिन इंडिया ब्लॉक के नेताओं की बैठक क्यों बुलाई गई? बात केवल चर्चा और समीक्षा तक ही सीमित है?

केजरीवाल फैक्टर

मल्लिकार्जुन खड़गे ने इंडिया ब्लॉक की बैठक के लिए 1 जून की तारीख चुनी तो उसके पीछे केजरीवाल फैक्टर को भी अहम बताया जा रहा है. दरअसल, इन चुनावों में आम आदमी पार्टी और इंडिया ब्लॉक का रिश्ता कहीं पास, कहीं दूर जैसा है. केंद्र शासित प्रदेश दिल्ली, चंडीगढ़, हरियाणा, गोवा और गुजरात में दोनों दल पास हैं तो पंजाब में दूर. पांच राज्यों में गठबंधन कर चुनाव लड़ रहे इंडिया ब्लॉक के ये दोनों ही महत्वपूर्ण घटक पंजाब में प्रमुख प्रतिद्वंद्वी हैं. आम आदमी पार्टी के सबसे बड़े नेता अरविंद केजरीवाल शराब घोटाले में गिरफ्तारी के बाद चुनाव प्रचार के लिए जमानत पर बाहर हैं और इसकी अवधि भी 1 जून को ही समाप्त हो रही है.

 

Thanks for your Feedback!

You may have missed