एनसीडब्ल्यू ने स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में केजरीवाल और अन्य की सीडीआर जांच की मांग की…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के खिलाफ बहुप्रचारित कथित हमले के मामले में चल रही जांच के बीच, राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने सोमवार (27 मई) को नवीनतम जानकारी के खुलासे पर जांच की मांग की, जिसमें दावा किया गया कि स्वाति मालीवाल के आने के बाद दिल्ली सीएम के आवास पर आरोपी विभव कुमार को वहां जाने के लिए बुलाया गया।

Advertisements
Advertisements

जारी एक बयान में, एनसीडब्ल्यू ने कहा, “एनसीडब्ल्यू के संज्ञान में आया है कि सुश्री मालीवाल की दिल्ली के मुख्यमंत्री के आवास की यात्रा के दौरान, सीएम के घर स्वाति मालीवाल के आगमन के बाद श्री विभव कुमार को बुलाया गया था।” निवास। इसके आलोक में, दिल्ली के मुख्यमंत्री सहित सभी संबंधित व्यक्तियों के कॉल डिटेल रिकॉर्ड (सीडीआर) की जांच करना जरूरी है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि श्री विभव कुमार को किसके निर्देश पर बुलाया गया था।”

इसके अलावा, प्रेस विज्ञप्ति में, NCW ने स्वाति मालीवाल को बलात्कार और जान से मारने की धमकी देने वाले व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की भी मांग की। आयोग ने कहा, “आरोपी व्यक्तियों पर भारतीय दंड संहिता, 1860 के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत आरोप लगाए जाने चाहिए। की गई कार्रवाई का विवरण देने वाली एक व्यापक रिपोर्ट तीन दिनों के भीतर आयोग को सौंपी जानी चाहिए।”

गौरतलब है कि आप की राज्यसभा सांसद ने रविवार (26 मई) को कहा था कि उनकी ही पार्टी के नेताओं और स्वयंसेवकों द्वारा चलाए गए कथित चरित्र हनन अभियान के कारण उन्हें बलात्कार और जान से मारने की धमकी देने वाले लोगों ने निशाना बनाया है। उन्होंने यह भी बताया कि यूट्यूबर ध्रुव राठी द्वारा उनके खिलाफ एकतरफा वीडियो पोस्ट करने के बाद स्थिति बिगड़ गई।

एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर मालीवाल ने पार्टी नेतृत्व पर उन्हें अपनी शिकायत वापस लेने के लिए डराने-धमकाने का आरोप लगाया और उनके खिलाफ अपने 2.5 मिनट के वीडियो में कई महत्वपूर्ण बिंदुओं को शामिल करने में विफल रहने के लिए राठी की आलोचना की।

उन्होंने आगे कहा कि यह ‘शर्मनाक’ है कि उनके जैसे लोग, जो स्वतंत्र पत्रकार होने का दावा करते हैं, अन्य AAP प्रवक्ताओं की तरह काम कर सकते हैं और “पीड़ित ने मुझे इस हद तक शर्मिंदा किया है कि अब मुझे अत्यधिक दुर्व्यवहार और धमकियों का सामना करना पड़ रहा है।”

मालीवाल ने कई बिंदुओं को सूचीबद्ध किया जिनके बारे में उन्हें लगता है कि ध्रुव राठी के 2.5 मिनट के वीडियो में उपेक्षा की गई थी, जिसमें शामिल हैं, पार्टी ने शुरू में यह स्वीकार करने के बाद कि घटना हुई थी, अपने रुख पर यू-टर्न ले लिया, एमएलसी रिपोर्ट में हमले के कारण चोटों का खुलासा किया गया, केवल एक वीडियो का चयनित हिस्सा जारी किया जाना, और फिर आरोपी का फोन फॉर्मेट किया जाना, आरोपी को अपराध स्थल (सीएम के घर) पर गिरफ्तार किया जाना और अन्य।

इसके अलावा, मालीवाल ने अपने ट्वीट में दिल्ली पुलिस से अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का भी आग्रह किया। “जिस तरह से पूरी पार्टी मशीनरी और उसके समर्थकों ने मुझे अपमानित करने और शर्मिंदा करने का प्रयास किया है, वह महिलाओं के मुद्दों पर उनके रुख के बारे में बहुत कुछ बताता है। मैं इन बलात्कार और मौत की धमकियों की रिपोर्ट @ दिल्ली पुलिस को कर रही हूं। मुझे उम्मीद है कि वे अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे। , “मालीवाल ने कहा।

उन्होंने कहा, “किसी भी मामले में, अगर मेरे साथ कुछ होता है, तो हम जानते हैं कि इसे किसने उकसाया।”

Thanks for your Feedback!

You may have missed