शेयर बाजार आज:बीएसई सेंसेक्स 75,500 के स्तर के करीब; निफ्टी50 23,000 से नीचे…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क-बीएसई सेंसेक्स और निफ्टी 50, भारतीय इक्विटी बेंचमार्क सूचकांक, लाल रंग में खुले, लेकिन कुछ ही मिनटों में हरे रंग में कारोबार करने के लिए घाटे से उबर गए। सुबह 9:22 बजे बीएसई सेंसेक्स 75 अंक या 0.099% ऊपर 75,492.93 पर था।

Advertisements
Advertisements

निफ्टी50 11 अंक या 0.047% ऊपर 22,978.55 पर था। भारतीय शेयर बाजार पिछले दिन सर्वकालिक उच्चतम स्तर पर पहुंच गए।

शॉर्ट कवरिंग, चुनाव परिणाम के प्रति निवेशकों की सकारात्मक धारणा और मजबूत व्यापक आर्थिक संकेतकों के कारण गुरुवार को घरेलू बाजार नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए।

“हमें उम्मीद है कि राजनीतिक माहौल में सुधार, फिल्म्स द्वारा लगातार शॉर्ट कवरिंग और मजबूत घरेलू मैक्रोज़ के कारण यह सकारात्मक गति जारी रहेगी।

मोतीलाल ओसवाल के खुदरा अनुसंधान प्रमुख सिद्धार्थ खेमका ने कहा, रक्षा, बैंकिंग और रेलवे जैसे क्षेत्रों पर फोकस बने रहने की उम्मीद है।

एलकेपी सिक्योरिटीज के रूपक डे का कहना है कि अगर सूचकांक 23,000 से ऊपर रहता है तो अल्पावधि में यह 23,500 की ओर बढ़ सकता है, जबकि समर्थन 22,800 पर रखा गया है।

एनवीडिया के मजबूत राजस्व पूर्वानुमान के बावजूद, अमेरिकी स्टॉक गुरुवार को गिरावट के साथ बंद हुए, क्योंकि आर्थिक आंकड़ों से संकेत मिला कि मुद्रास्फीति एक चिंता का विषय बनी हुई है और अमेरिकी फेडरल रिजर्व दर में कटौती में देरी कर सकती है।

एशियाई शेयरों ने वॉल स्ट्रीट का अनुसरण किया, जापान का टॉपिक्स 1.3% और ऑस्ट्रेलिया का एसएंडपी/एएसएक्स 200 0.2% गिर गया।

तेल की कीमतें स्थिर रहीं क्योंकि निवेशकों ने ब्याज दरों और स्थिर मुद्रास्फीति पर फेडरल रिजर्व की नवीनतम टिप्पणियों का आकलन किया, जबकि मौसमी अमेरिकी ईंधन मांग ने समर्थन प्रदान किया। मजबूत अमेरिकी आर्थिक संकेतकों और फेडरल रिजर्व के मिनटों में तीखे स्वर के कारण डॉलर डेढ़ महीने में अपनी सबसे बड़ी साप्ताहिक वृद्धि की ओर बढ़ रहा है।

बंधन बैंक, एबी कैपिटल, ZEE, बलरामपुर चीनी मिल्स, मेट्रोपोलिस, IEX, नाल्को, PEL, पीएनबी, हिंदुस्तान कॉपर और इंडिया सीमेंट्स सहित कई स्टॉक आज F&O प्रतिबंध अवधि में हैं।

विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक गुरुवार को 4,670 करोड़ रुपये के शुद्ध खरीदार थे, जबकि डीआईएल ने 146 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे। कच्चे तेल की कीमतों में नरमी के समर्थन से गुरुवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 5 पैसे बढ़कर 83.28 पर बंद हुआ। एफएलएस की शुद्ध शॉर्ट पोजिशन बुधवार को 2.19 लाख करोड़ रुपये से घटकर गुरुवार को 98,000 करोड़ रुपये हो गई।

एनटीपीसी, हिंडाल्को, यूनाइटेड स्पिरिट्स, अशोक लीलैंड और अन्य कंपनियां शुक्रवार को अपनी चौथी तिमाही की आय की घोषणा करने के लिए तैयार हैं।

Thanks for your Feedback!

You may have missed