‘हम वापस आ रहे हैं’: निर्मला सीतारमण को पीएम मोदी 3.0 पर भरोसा…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क-केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भाजपा नीत राजग के तीसरी बार सरकार बनाने पर भरोसा जताया और कहा कि लोग शासन में स्थिरता और निश्चितता चाहते हैं।

Advertisements
Advertisements

इंडिया टुडे टीवी के साथ एक विशेष साक्षात्कार में, सीतारमण ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की पहल को देखने के बाद देश के लोगों ने भाजपा को चुनने का मन बना लिया है।

“प्रधानमंत्री आराम से सरकार के तीसरे कार्यकाल के लिए वापस आ रहे हैं। हम वापस आ रहे हैं। चर्चा है कि लोग एक स्थिर सरकार और सरकार में निश्चितता चाहते हैं। उन्होंने देखा है कि पीएम मोदी ने 10 वर्षों में क्या किया है।” उसने कहा।

“लोगों के इरादे स्पष्ट हैं और आप देख सकते हैं कि मतदान के दौरान महिलाएं और युवा वोट डालने के लिए लंबी कतारों में खड़े हैं। महिलाओं ने कहा है कि उन्हें योजनाओं का लाभ मिला है। ये वे लोग हैं जो आम तौर पर केवल वादे नहीं देखते हैं लेकिन योजनाओं की डिलीवरी, “उसने कहा।

“यह बहुत उत्तेजक लगता है और गति को तुरंत बढ़ा देता है। लेकिन यह राजनीतिक अभियान के लिए भी आकर्षक है। साठगांठ वाले पूंजीवाद के बारे में कौन बात कर रहा है? कांग्रेस? जरा जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी तक जाइए। साठगांठ वाला पूंजीवाद बेधड़क था और यह इंदिरा गांधी और राजीव गांधी सरकार की पहचान थी।”

राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए, सीतारमण ने कहा कि वह “बिना किसी सबूत के चीजों के बारे में बात करने में बहुत अच्छे हैं”। उन्होंने कहा, “राहुल गांधी 2014-15 से इस गेम को आजमा रहे हैं। उन्हें सुप्रीम कोर्ट जाकर माफी मांगनी पड़ी।”

आदिवासियों के लिए किए गए विकास कार्यों के बारे में बोलते हुए, सीतारमण ने कहा, “जिला खनिज निधि जो खनिज अधिनियम 2015 का हिस्सा बन गई है, ने वास्तव में उन जिलों को पैसा वापस दिया है जहां आदिवासी रहते हैं और बंदोबस्ती समृद्ध है। इन जिलों को उनका उचित धन मिल रहा है और हैं आदिवासी क्षेत्रों के विकास में उपयोगी। यह सब अब हो रहा है, यह कांग्रेस शासन के दौरान नहीं हुआ।”

Thanks for your Feedback!