राजस्थान में शराब माफिया द्वारा दलित व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या किये जाने से राजनीतिक आक्रोश बढ़ा…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-राजस्थान के झुंझुनू जिले में एक दलित व्यक्ति को हाल ही में शराब माफिया द्वारा कथित तौर पर पीट-पीटकर मार डाला गया क्योंकि उसने उनके द्वारा संचालित आउटलेट से शराब नहीं खरीदी थी। इस घटना ने अब राज्य में जोरदार राजनीतिक विवाद खड़ा कर दिया है और विपक्ष ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है।

Advertisements
Advertisements

पुलिस के अनुसार, 14 मई को लोगों का एक समूह, पीड़ित रामेश्वर वाल्मिकी को जबरदस्ती एक सुनसान जगह पर ले गया, जब वह घर लौट रहा था और उस पर हमला किया। उसे उल्टा लटका दिया गया और बेरहमी से पीटा गया.

वाल्मिकी के बेहोश होने के बाद उन्हें हरियाणा के एक निजी अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. सूत्रों ने बताया कि इसके बाद आरोपी ने कथित तौर पर उसके शव को उसके घर के बाहर फेंक दिया।

मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद अब इस घटना पर भारी हंगामा मच गया है।

आम आदमी पार्टी (आप) नेता संजय सिंह ने वीडियो शेयर करते हुए भजनलाल शर्मा के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि जहां भी बीजेपी सत्ता में है, वहां दलितों पर अत्याचार हो रहा है.

“मोदी-भजनलाल की डबल इंजन सरकार का सच। बीजेपी 400 सीटें चाहती है, दलितों का आरक्षण खत्म करेगी, उन्हें मारेगी, उनकी हत्या करेगी। जहां-जहां बीजेपी है, वहां-वहां दलितों पर अत्याचार हो रहा है। ये दिल दहला देने वाला मामला है।” उन्होंने लिखा, “देखिए राजस्थान के झुंझुनू में एक दलित युवक, रामेश्वर वाल्मिकी को कितनी बेरहमी से पीट-पीटकर मार डाला गया।”

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया, ”पूरे राज्य से हर दिन ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं” और कहा कि बीजेपी के राज में ”दलितों के खिलाफ अपराध बढ़े”.

झुंझुनू के सूरजगढ़ में शराब माफियाओं द्वारा दलित युवक की हत्या और उसका वीडियो वायरल करना राजस्थान में सरकार और पुलिस की कमजोर होती साख का प्रतीक है। पूरे प्रदेश से आए दिन ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं राज्य में भाजपा सरकार आने के बाद दलितों के खिलाफ अपराध तेजी से बढ़े हैं।

कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि राजस्थान सरकार, जो “मीडिया में छवि बनाने में व्यस्त है, को इन घटनाओं को गंभीरता से लेना चाहिए और भविष्य में उनकी पुनरावृत्ति को रोकने के लिए काम करना चाहिए।”

बीजेपी ने भी घटना की निंदा करते हुए इसका दोष पिछली अशोक गहलोत सरकार पर मढ़ने की कोशिश की और दावा किया कि कांग्रेस सरकार के दौरान शराब माफिया ने अपने पैर फैलाए थे.

“यह एक दुर्भाग्यपूर्ण और भयावह घटना है, लेकिन भजनलाल सरकार ने इस पर कार्रवाई की है, और मामले के सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। लेकिन यह पिछली सरकार थी जिसके दौरान शराब माफिया ने अपने पैर फैलाए थे। हम इस दृष्टि से उनके खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं, और आपको निकट भविष्य में परिणाम देखने को मिलेगा,” भाजपा नेता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा।

पुलिस ने इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक नाबालिग को हिरासत में रखा है. पुलिस ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया है उनमें दीपक सिंह उर्फ चिंटू, सुभाष उर्फ चिंटू, सतीश उर्फ सुक्खा, प्रवीण उर्फ पीके और प्रवीण उर्फ बाबा शामिल हैं.

Thanks for your Feedback!

You may have missed