बालाघाट में बड़ा हादसा, खाई में गिरी बारातियों से भरी बस; 25 लोग घायल…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क :- मध्य प्रदेश के बालाघाट में मंगलवार देर रात एक बस हादसे का शिकार हो गई। इस बस में क्षमता से अधिक लोगों को बैठाकर यात्रा हो रही थी। बता दें कि बस में करीब 70 लोग सवार थे। हादसा उस वक्त हुआ जब एक निजी ट्रेवल्स की बस शादी समारोह में परसवाड़ा थानांतर्गत ग्राम ठेमा से कुम्हारी मोहगांव जा रही थी। हादसे में कई लोग घायल हुए हैं।

Advertisements
Advertisements

बेपटरी यातायात व्यवस्था के कारण दुर्घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है। कभी क्षमता से अधिक सवारियां, तो कभी खटारा वाहन दुर्घटनाओं का कारण बन रहे हैं।

बता दें कि मंगलवार देर रात जिले में क्षमता से अधिक लोगों को बैठाकर फर्राटा भर रही एक खटारा बस भीषण हादसे का शिकार हो गई। बस में करीब 70 लोग सवार थे। हादसा उस वक्त हुआ जब एक निजी ट्रेवल्स की बस शादी समारोह में परसवाड़ा थानांतर्गत ग्राम ठेमा से कुम्हारी मोहगांव जा रही थी।

बारातियों से भरी बस क्रमांक एमपी 50 जेडई 0925 दुल्हन को लेने जा रही थी। हादसे का कारण बस का ब्रेक फेल होना बताया जा रहा है। इस हादसे में करीब 25 लोगों को गंभीर चोट आई है। बस की क्षमता 50 लोगों की थी, लेकिन उसमें लगभग 70 बाराती सवार थे।

बस लामता मुख्यालय से छह किमी दूर निकली ही थी तभी लामता जनमखार के पास अनियंत्रित होकर बस खाई में गिर गई, जिसमें सवार सभी लोगों को चोटें आई।

घटना की जानकारी लगते ही पुलिस बल सहित 108 वाहन और करीबी ग्रामीण मौके पर पहुंचे और घायलों की मदद करते हुए उन्हें लामता स्वास्थ्य केंद्र पहुचाया। मामूली चोट वाले घायलों का प्राथमिक उपचार किया गया। वहीं गम्भीर रूप से घायलों को 11.30 बजे तक जिला चिकित्सालय रेफर किया गया।

घटना के सम्बंध में यात्रियों ने बताया कि बस में करीब 70 लोग सवार थे, जिनमें महिलाओं सहित बच्चे व बुजुर्ग भी शामिल थे जो शादी समारोह में सम्मिलित होकर ग्राम ठेमा से मोहगांव जा रहे थे। तभी लामता के समीप वाहन चालक ने नियंत्रण खो दिया और बस खाई में जा गिरी। बताया गया कि जिस समय दुर्घटना हुई, उस समय बस को चालक की जगह और अन्य व्यक्ति चला रहा था, जिसकी लापरवाही के कारण बस हादसे का शिकार हो गई।

Thanks for your Feedback!

You may have missed