राजस्थान: कोटा में अतिक्रमण विरोधी अभियान में कांग्रेस महासचिव का तोड़ा दिया गया फार्महाउस…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-अधिकारियों ने कहा कि राजस्थान में अतिक्रमण के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई में, वन और पुलिस विभाग के एक संयुक्त दस्ते ने सोमवार को यहां अनंतपुरा इलाके में एक कांग्रेस महासचिव के फार्महाउस सहित तीन अवैध निर्माणों को ध्वस्त कर दिया।

Advertisements
Advertisements

उन्होंने बताया कि राजस्थान सशस्त्र कांस्टेबुलरी (आरएसी) और वन एवं पुलिस विभाग के लगभग 300 कर्मी सोमवार तड़के जेसीबी मशीनों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और 4,300 वर्ग मीटर से अधिक की वन भूमि पर अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया।

यह फार्महाउस राजस्थान कांग्रेस के महासचिव अमीन पठान का है। कोटा डीएफओ अपूर्व कृष्ण श्रीवास्तव ने कहा कि यह अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान ध्वस्त किए गए तीन अतिक्रमणों में से एक था, जो सुबह 9.15 बजे तक तीन घंटे से अधिक समय तक चला।

ऑपरेशन में जो अन्य अतिक्रमण ढहाए गए, उनमें से एक का स्वामित्व पठान की पत्नी और एक अन्य व्यक्ति के पास था। इस मामले पर टिप्पणी के लिए पठान से संपर्क नहीं हो सका और उनके कर्मचारियों ने उन्हें शहर से बाहर होने की सूचना दी।

डीएफओ श्रीवास्तव ने बताया कि इस साल की शुरुआत में हुए सर्वे के दौरान अनंतपुरा में वन भूमि पर बने अवैध निर्माणों को चिह्नित किया गया था। सर्वेक्षण के बाद, क्षेत्र में अतिक्रमणकारियों को जगह खाली करने के लिए फरवरी और मार्च में नोटिस दिए गए थे।

जाहिर तौर पर, अतिक्रमणकारियों ने कानूनी नोटिसों की अनदेखी की जिसके कारण अतिक्रमण विरोधी अभियान में तोड़फोड़ हुई।

डीएफओ ने यह भी कहा कि अभियान के दौरान कोई अप्रिय घटना या विरोध नहीं हुआ क्योंकि अतिक्रमणकारियों ने पहले ही जगह खाली कर दी थी. उन्होंने कहा, इसके अलावा, विध्वंस शुरू होने से पहले परिसर में घरेलू सामान हटा दिया गया था।

विशेष रूप से, नवंबर 2023 में राज्य विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले, अमीन पठान लगभग 25 वर्षों तक भाजपा सदस्य के रूप में सेवा करने के बाद कांग्रेस में शामिल हो गए थे। सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में उन्हें इस साल मार्च में गिरफ्तार किया गया था और एक पखवाड़े के भीतर राजस्थान उच्च न्यायालय से जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

Thanks for your Feedback!

You may have missed