‘अगर मनीष सिसौदिया यहां होते…: स्वाति मालीवाल ने ‘आरोपियों को बचाने के लिए’ विरोध मार्च पर AAP की आलोचना की…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-जैसा कि आम आदमी पार्टी (आप) एक हमले के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार की गिरफ्तारी के विरोध में दिल्ली में भाजपा मुख्यालय तक मार्च करने की तैयारी कर रही है, राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने रविवार को पार्टी की आलोचना की। यह कहते हुए कि ‘जो लोग दिल्ली सामूहिक बलात्कार पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए सड़कों पर उतरे, वे अब एक आरोपी को बचाने के लिए ऐसा कर रहे हैं।’ मालीवाल ने यह भी कहा कि अगर दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया जेल में नहीं होते तो उनके साथ यह घटना होती.

Advertisements
Advertisements

स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में बिभव कुमार को गिरफ्तार कर पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस ने अपने रिमांड पेपर में कहा कि आप सांसद का हमला “घातक” हो सकता था।

‘आरोपियों को बचाने के लिए सड़कों पर उतरे’ 2012 के दिल्ली सामूहिक बलात्कार-हत्याकांड के बाद विरोध प्रदर्शनों का जिक्र करते हुए, मालीवाल ने एक्स पर पोस्ट किया, “एक समय था जब वह निर्भया को न्याय दिलाने के लिए सड़कों पर उतरे थे। आज, 12 साल बाद, हम बाहर हैं।” सीसीटीवी फुटेज गायब करने और फोन फॉर्मेट करने वाले आरोपियों को बचाने के लिए सड़कों पर

उन्होंने कहा, “काश उन्होंने मनीष सिसौदिया के लिए इतनी मेहनत की होती। अगर वह यहां होते तो शायद मेरे साथ इतना बुरा नहीं होता।” विशेष रूप से, दिल्ली की अब समाप्त हो चुकी शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सिसोदिया एक साल से अधिक समय से जेल में हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, आम आदमी पार्टी (आप) के अन्य नेताओं के साथ रविवार (19 मई) को भाजपा मुख्यालय तक मार्च का नेतृत्व करेंगे। उन्होंने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उन्हें गिरफ्तार कराने की चुनौती दी।

केजरीवाल ने कथित हमले के सिलसिले में अपने सहयोगी विभव कुमार की गिरफ्तारी के कुछ घंटों बाद एक प्रेस वार्ता में दावा किया कि भाजपा कह रही है कि वे ब्रिटेन से लौटे आप सांसद राघव चड्ढा और दिल्ली के मंत्रियों आतिशी और सौरभ भारद्वाज को भी जेल भेज देंगे। अपनी पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल पर.

हालांकि, केजरीवाल, जो आप के राष्ट्रीय संयोजक भी हैं, ने कहा कि उनके नेताओं को जेल भेजकर उनकी पार्टी को कुचला नहीं जा सकता।

मालीवाल ने आरोप लगाया है कि कुमार ने उन्हें सात से आठ बार थप्पड़ मारा, ‘सीने, पेट और श्रोणि क्षेत्र पर लात मारी और जान से मारने की धमकी दी।’ उन्होंने कहा कि यह घटना 13 मई को हुई जब वह केजरीवाल से उनके आधिकारिक आवास पर मिलने गई थीं। इस बीच, आप ने आरोपों से इनकार किया है और दावा किया है कि मालीवाल को भाजपा उनकी साजिश का हिस्सा बनने के लिए “ब्लैकमेल” कर रही है।

कुमार को दिल्ली पुलिस ने शनिवार को धारा 354 (महिला को निर्वस्त्र करने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल का प्रयोग), 506 (आपराधिक धमकी), 509 (शब्द, इशारा, या महिला की गरिमा का अपमान करने का इरादा) के तहत मामला दर्ज करने के बाद गिरफ्तार किया था। एक महिला), और भारतीय दंड संहिता की धारा 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना)।

Thanks for your Feedback!