झारखंड में शनिवार को तेज बारिश और बिजली गिरने से हुई 4 की मौत, जानिए कब तक रहेगा मौसम खराब…

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज डेस्क/ झारखंड:-रांची समेत कई जिलों में शनिवार को हल्के और मध्यम दर्जे की बारिश हुई। वहीं हजारीबाग में अलग-अलग जगह ठनका (वज्रपात) से तीन, जबकि चतरा के टंडवा में एक व्यक्ति की हुई मौत । मृतकों में बड़कागांव निवासी टीपू भुइयां की पत्नी ललिता देवी, किसान खेवानी राणा, केरेडारी निवासी कैला राम और टंडवा निवासी बजरंगी महतो शामिल थे। वहीं दूसरी ओर केरेडारी के पचड़ा निवासी अनिल राम बिजली से झुलस गए।

Advertisements
Advertisements

रविवार को रांची समेत कई जिलों में तेज हवा, गरज के साथ बारिश होने का यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तरप्रदेश से एक टर्फ लाइन बिहार और बंगाल के तराई क्षेत्रों से होकर गुजर रही है। इस कारण झारखंड में आ रही नम हवा बारिश करा रही है।

बादल और बारिश से अधिकांश जिलों का तापमान सामान्य से नीचे हुआ पड़ा है। शनिवार को रांची का लगभग तापमान 34.8 और न्यूनतम तापमान 23.1 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं राज्य में सबसे अधिक तापमान मेदिनीनगर का 40.6 डिग्री और सरायकेला का 40.0 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

मौसम में बदलाव का सिलसिला 15 मई तक जारी रहेगा। अगले 24 घंटों के दौरान गढ़वा, पलामू और चतरा में तेज हवा के साथ बारिश होने और कहीं-कहीं वज्रपात होने का यलो अलर्ट जारी किया गया है। बता दें कि कुछ दिनों पहले खराब मौसम के चलते झारखंड में एक दिन में 7 लोगों की मौत हुई थी। मौसम विभाग के मुताबिक, 15 मई के बाद मौसम साफ जो सकता है।

Thanks for your Feedback!

You may have missed